वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम के 11 खिलाड़ियों का लिस्ट जारी,18 जून को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

World Championship 2021 Indian Team

डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथेंप्टन में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। गुरुवार देर शाम बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग 11 का लिस्ट जारी किया जिसमें छह बल्लेबाज दो ऑलराउंडर और 3 तेज गेंदबाज खेलेंगे।

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथहैंपटन के द एजेस बॉल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। इसके लिए भारतीय टीम में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों का लिस्ट जारी हो गया है जिसमें शुभ्मन गिल ,रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्र अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह होंगे। इन्फॉर्म गेंदबाज मोहम्मद सिराज, विकेटकीपर बैट्समैन रिद्धिमान साहा, तेज गेंदबाज उमेश यादव और बल्लेबाज हनुमा विहारी को अंतिम 11 में जगह नहीं प्राप्त हुई। गौरतलब है की पहले से ही कयास लगाया जा रहा था की छह बल्लेबाज, दो ऑल राउंडर और तीन तेज गेंदबाज के साथ भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी। लेकिन कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना था की भारतीय टीम में एक अतिरिक्त बैट्समैन को खिलाया जाएगा लेकिन जैसे ही बीसीसीआई ने 11 खिलाड़ियों का लिस्ट जारी किया इन अटकलों पर विराम लग गया।

मालूम हो कि न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने से पहले इंग्लैंड से दो टेस्ट मैच का सीरीज खेली थी और 1–0 से जीतने में कामयाब हुई जिसके बाद से यह मुकाबला और भी रोमांचक हो गया है।भारतीय टीम ने इंट्रा स्क्वाड मैच खेल कर प्रैक्टिस किया। भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने के लिए न्यूजीलैंड के मजबूत टीम को कड़ी टक्कर देनी होगी। मौसम विभाग के अनुसार मैच के पांचों दिन बारिश का साया लगा रहेगा जिससे मैच के रोमांच पर असर पड़ेगा और खेल बाधित हो सकता है।

ये भी पढ़ें   IND vs AUS : पहले पकड़ी गर्दन अब बीच मैदान में रोहित ने दिनेश कार्तिक को किया किस, फोटो वायरल