29 January 2023

IND vs ZIM : कोहली ने लपका शानदार कैच, दिया यह दिलचस्प रिएक्शन, वीडियो वायरल –

IND vs ZIM : कोहली ने लपका शानदार कैच, दिया यह दिलचस्प रिएक्शन, वीडियो वायरल - 1

IND vs ZIM : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup 2022) के सुपर-12 राउंड में अपना आखिरी मुकाबला जिंबाब्वे के खिलाफ खेला. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला महज औपचारिकता थी, भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. वहीं इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की पारी के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसे देखकर आपके चेहरे पर हल्की मुस्कान जरूर आ जाएगी. दरअसल जिम्बाब्वे की पारी के दौरान टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी. इस दौरान भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक शानदार कैच पकड़ा, इस कैच को पकड़ने के बाद ही पूर्व कप्तान ने एक बेहद दिलचस्प रिएक्शन भी दिया. कोहली के इस रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

कोहली ने दी किलर स्माइल- टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर सलामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवेरे ने शॉट जड़ा और गेंद सीधा विराट कोहली के हाथों में जा पहुंची. इस कैच को पकड़ने के बाद विराट कोहली कातिलाना स्माइल देते हुए भी दिखाई दिए. कोहली का यह रिएक्शन फैंस को खूब पसंद आ रहा है.

फिर चमके सूर्यकुमार यादव- भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में अपना पहला विकेट जल्द ही गवां दिया. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली भी लंबी पारी नहीं खेल पाए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 244 के स्ट्राइक रेट के साथ 61 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. सूर्या की इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के भी शामिल रहे हैं.
सूर्यकुमार यादव के अलावा पारी की शुरुआत करने उतरे केएल राहुल (KL Rahul) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. 35 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से राहुल ने 51 रन बनाए. इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 154.71 का रहा. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी केएल राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.