May 17, 2022

IPL 2022: सचिन या सहवाग ? जानिए सुनील नरेन की गेंदों को कौन खेलता था बेहतर

sunil narine bowler

डेस्क : कोलकाता नाइटराइडर्स का इस सीजन IPL का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। KKR ने अब तक 7 में से 3 मुकाबले जीते है। कोलकाता नाइटराइडर्स को उनके आखिरी मुकाबले में 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन ने टीम के साथ 10 साल पूरे किए। विदेशी खिलाड़ियों के लिए एक ही फ्रेंचाइजी के साथ सालो तक जुड़ना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कोलकाता नाइटराइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन टीम के लिए बॉलिंग व बैटिंग ओपनिंग करते आए है।

This image has an empty alt attribute; its file name is 2022_4image_22_33_136948940sunilnarine-ll.jpg

ओपनर के रूप में नरेन नाइट्राइडर्स के लिए बहुत सफल साबित हुए है।राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुनील के कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 150 मुक़ाबला खेला। सुनील नरेन ने अब तक IPL 6.07 की इकॉनमी से 147 विकेट झटके है। नरेन ने KKR के लिए बल्लेबाजी करते हुए 519 रन बनाए।150वां मुकाबला खेलने से पहले KKR ने ट्विटर पर नरेन का वीडियो शेयर किया। नरेन की मिस्ट्री गेंदों को कौन सा बल्लेबाज बेहतर खेलता है,नरेन ने भारतीय विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम बताया।

उन्होंने कहा: “मुझे शायद वीरेंद्र सहवाग कहना होगा। मुझे हमेशा यह कठिन लगता था क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी थे,जिसने हमेशा खेल को जारी रखा, चाहे टीम कैसी भी स्थिति में हो, वह उसी तरह बल्लेबाजी करता रहे जैसा उन्होंने किया।” जब नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अपने 10 साल पूरे किए, तो उन्होंने कहा कि वह KKR के साथ ही अपने IPL करियर का अंत करना चाहते हैं। “मैंने हमेशा वेंकी [मैसूर, सीईओ] से कहा है कि उम्मीद है कि मैं किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेलूंगा, मुझे KKR में रहना पसंद आया है इसलिए उम्मीद है कि मैं यहां शुरू और खत्म करूंगा। मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। आप नहीं देखते हैं कई विदेशी खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी के साथ रहते हैं। सौभाग्य से, मैं उनमें से एक हूं और उम्मीद है कि भविष्य में भी मैं उनके साथ बना रहूंगा।”

आउट होने के अपने पसंदीदा तरीके के बारे में पूछे जाने पर, स्पिनर ने जवाब दिया, “मुझे एलबीडब्ल्यू और गेंदबाजी करना पसंद है। पहले यह बहुत कम था लेकिन मुझे यह पसंद है जब बल्लेबाजों को लगता है कि यह विपरीत दिशा में जा रहा है, लेकिन यह विपरीत दिशा में मुड़ता है और वे बोल्ड हो जाते हैं। गेट के माध्यम से।”