कश्मीरी कलाकार ने विराट कोहली अनुष्का शर्मा की ‘भसोली’ शैली में बनाई खूबसूरत 3D पेंटिंग – देखें Video

Virat Anushka Painting By Kashmiri Artist

भारतीय कप्तान विराट कोहली व उनकी एक्ट्रेस वाइफ अनुष्का शर्मा जाना माना नाम है। विराट अपने खेल के लिए वहीं अनुष्का अपने अभिनय के चलते चर्चाओं में बने रहते है।विराट अनुष्का की जोड़ी विरुष्का के नाम से फैंस के बीच मशहूर है।

कश्मीर एक ऐसा राज्य है जो हमेशा से ही कलाओं का धनी क्षेत्र रहा है। कश्मीर के एक कलाकार शब्बीर अहमद ने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली व उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा की पेंटिंग बनाई है। पेंटिंग में कुछ आकर्षक रंग, बोल्ड लाइनें और पृष्ठभूमि टेपेस्ट्री है जो बहुत यथार्थवादी दिखती है। यह समझा जाता है कि पेंटिंग बसोहली कला रूप में बनाई गई है जो जम्मू में उत्पन्न हुई है। पेंटिंग एक कला प्रेमी के लिए दृश्य आनंद है।

शब्बीर अहमद के पिता विराट कोहली के प्रशंसक है। अहमद चाहते यह की उनका यह पेंटिंग विराट तक पहुंचे ताकि उससे उनको व उनके पिता को पहचान दिलाए। “मुझे इस पेंटिंग को बनाने में लगभग छह महीने लगे हैं। हां, मैं चाहूंगा कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों इस पेंटिंग को देखें। यह मेरे बाबा (पिता) को प्रोत्साहन और समर्थन देगा, जो वास्तव में उनके बल्लेबाजी करने के तरीके को पसंद करते हैं, ”शब्बीर अहमद ने ब्राइटर कश्मीर को बताया।

“जब भी वह खेलता है, तो पूरा भारत जानता है कि देश जीतने वाला है, और जब वह आउट हो जाता है, तो मैच एकतरफा हो जाता है, इसलिए मैं उसे इतना पसंद करता हूं। इसलिए मैंने यह पेंटिंग बनाई और मेरी इच्छा है कि कि यह पेंटिंग किसी तरह उन तक पहुंचे। यही कुछ ऐसा होगा जो मुझे पहचान दिलाएगा।” अहमद ने ब्राइटर कश्मीर से बात करते हुए बताया।

विराट इस सीजन रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में मात्र खिलाड़ी के रूप में खेल रहे है। अब तक हुए तीन मुकाबलों में से दो में टीम को जीत हासिल हुई है। टीम की कमान फाफ डुप्लेसिस को सौंपी गई। विराट अपना अगला मुकाबला पांच बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेंगे।