9 February 2023

Jacques Kallis ने दिया बड़ा बयान, कहा- रोहित-विराट नहीं ये खिलाड़ी जिताएगा T20 World Cup…

Jacques Kallis ने दिया बड़ा बयान, कहा- रोहित-विराट नहीं ये खिलाड़ी जिताएगा T20 World Cup... 1

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रही है. हर कोई इस साल टी-20 क्रिकेट विश्व कप विजेता को देखने के लिए उत्सुक है. भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हाल ही में हुई द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया. कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि भारत साल चैंपियन बनने की पहली पसंद है. इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस (Jack Quallis) ने भी भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

इस खिलाड़ी को बताया तिरूप का इक्का- भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 वर्ल्ड कप में अपने कारवां का आगाज करेगी. सबकी निगाहें इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर टिकी हुई है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक कालिस (Jack Quallis) का मानना है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं. हाल ही में टी-20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है.

ऐसे में वह टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे और उनसे यह फॉर्म ऑस्ट्रेलिया में बरकरार रखने की उम्मीद है. जब जैक कैलिस (Jack Quallis) से यह सवाल पूछा गया कि भविष्य में हार्दिक भारत की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे या नहीं? तो इस पर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा मौजूदा स्थिति को देखते हुए वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.

23 अक्टूबर को होगा भारत पाक महा मुकाबला- भारतीय टीम 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर इस टूर्नामेंट का आगाज करेगी. इस मुकाबले को इस दशक का अब तक सबसे बड़ा मैच भी माना जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. साथ ही मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में लाखों की तादाद में दर्शकों के उमड़ने की संभावना भी जताई जा रही है.