8 February 2023

IND vs NED: सुनील गावस्कर ने रोहित को दी चेतावनी, इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में जगह देने की दी सलाह

IND vs NED: सुनील गावस्कर ने रोहित को दी चेतावनी, इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में जगह देने की दी सलाह 1

Sunil Gavaskar: 27 अक्टूबर को भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम का सामना 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा. इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को सावधान कर दिया है, साथ ही टीम इंडिया में एक बड़े बदलाव की बात भी कही है.

गावस्कर ने दी यह खास सलाह- खबरों की मानें तो टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मांसपेशियों के खिंचाव की परेशानी से जूझ रहे हैं. ऐसे में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर पांड्या को परेशानी है तो उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ आराम देना चाहिए. ताकि बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेल सके. बता दें पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पारी के दौरान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मांसपेशियों के खिंचाव से जूझते हुए नजर आए थे.

इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका- एक शो के दौरान बातचीत करते हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने कहा, “हार्दिक पांड्या को जरा सी भी तकलीफ है तो उन्हें आराम देना चाहिए, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मुकाबला कई ज्यादा बड़ा है. लेकिन यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि यह टी20 फॉर्मेट है और इस फॉर्मेट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए. अगर हार्दिक पांड्या टीम में नहीं है तो नंबर पांच पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आएंगे. अगर भारतीय टीम जल्दी विकेट गंवा देगी तो आप की बल्लेबाजी कमजोर पड़ सकती हैं. इस वजह से मैं हार्दिक पांड्या की जगह पर टीम में दीपक हुड्डा को देखना चाहूंगा.”

पाक के खिलाफ जीत में निभाई थी अहम भूमिका- पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार खेल दिखाया. पहले गेंदबाज़ी करते हुए हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में मात्र 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं बल्लेबाजी करते हुए 1 चौके और दो छक्कों की मदद से उन्होंने 37 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली. और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया.