9 February 2023

संन्यास के तुरंत बाद Mumbai Indians ने Pollard को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी…

संन्यास के तुरंत बाद Mumbai Indians ने Pollard को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी... 1

Kieron Pollard: विश्व प्रसिद्ध, कैशरिच आईपीएल (IPL) दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली टी20 लीग है. इस लीग में हिस्सा लेकर कई खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम बनाया है. इस कैशरिच लीग में खेलकर खिलाड़ियों को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती हैं. मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान किया. पोलार्ड के फैसले से सभी हैरान रह गए हालांकि इसके ठीक बाद ही अब एक बार फिर पोलार्ड की मुंबई इंडियंस में वापसी हो रही है. टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

मुंबई इंडियंस ने सौंपी यह जिम्मेदारी- आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ कीरोन पोलार्ड साल 2010 से जुड़े हुए हैं. 13 साल मुंबई इंडियंस के साथ खेलने के बाद कीरोन पोलार्ड ने संन्यास लेने का ऐलान किया, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी कोच बना दिया है, इस बात की जानकारी खुद मुंबई इंडियन फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर दी है. कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और वह MI अमीरात के साथ ही खिलाड़ी के तौर पर खेलना जारी रखेंगे.

धाकड़ बल्लेबाज में है माहिर- कीरोन पोलार्ड अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए एक दशक से ज्यादा समय तक फिनिशर की अहम भूमिका निभाई है. अपने अकेले दम पर उन्होंने मुंबई इंडियंस को कई सारे मैच जिताए हैं. साथ ही गेंदबाजी से भी उन्होंने टीम की जीत में अहम योगदान निभाया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की जीत में पोलार्ड ने की भी अहम भूमिका रहीहै.

लंबे समय से खामोश था बल्ला- कीरोन पोलार्ड लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. आईपीएल में उन्होंने 189 मैचों में 3412 रन बनाए हैं, जिसमें 16 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है. वहीं गेंद के साथ कमाल दिखाते हुए उन्होंने 69 विकेट भी अपने नाम किए हैं.