May 18, 2022

ICC Test Ranking : Jasprit Bumrah शीर्ष 5 में पहुंचे; 9 वें स्थान पर पहुंचे Virat Kohli

ICC Test Ranking

ICC Test Ranking : CC द्वारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्लेयर रैंकिंग की लिस्ट जारी कर दी गई है। भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह शीर्ष 5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए तो वहीं भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली 4 अंकों के नुकसान के साथ 9वें पायदान पर फिसल गए है। ICC द्वारा जारी गई बल्लेबाजी रैंकिंग में 3,गेंदबाजी में 2 व ऑलराउंडर की लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल है।

भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह 6 अंकों की उछाल के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए है। बुमराह ने Pink Ball Test की पहली इनिंग्स में 8वाँ 5 Wicket Haul लेकर श्रीलंकाई पारी को जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबलों में 8 विकेट लेकर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पांच गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए। भारतीय स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 पॉइंट्स के साथ टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है, वही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Pat Cummins पहले पायदान पर बरकरार है।

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे है। अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील न कर पाने वाले विराट को टेस्ट रैंकिंग में 4 अंकों का नुकसान हुआ, विराट 9वें पायदान पर फिसल गए है। विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में लगाया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रेंकिंग में 6वें तो वही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज Risabh Pant 10वें स्थान पर है। भारत के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ने वाले श्रीलंका कप्तान Dimuth Karunaratne को तीन अंकों का फायदा हुआ,वह पांचवें स्थान पर पहुंच गए है।ऑस्ट्रेलिया के Marnus Labuschane शीर्ष पर बने हुए है।

ICC द्वारा जारी की गई ऑलराउंडर की लिस्ट में वेस्ट इंडीज के Jason Holder टॉप पर बने हुए वहीं भारतीय स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja दूसरे,तो स्टार बॉलिंग ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन तीसरे पायदान पर है। भारतीय टीम ने लंकाई टीम को दो मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया।

भारतीय क्रिकेट टीम IPL Season 15 के लिए अपनी IPL Team Franchise के साथ जुड़ गए। आईपीएल की शुरुवात 26 मार्च से हो रही है। सीजन ओपनर में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने होगी कोलकाता नाइटराइडर्स। दोनो ही टीम आईपीएल की शुरुवात जीत से करना चाहेंगी।

You may have missed