December 10, 2022

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस भारतीय गेंदबाज की फेरारी और लैंबोर्गिनी से की तुलना, बल्लेबाजों पर बरपाया है कहर

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस भारतीय गेंदबाज की फेरारी और लैंबोर्गिनी से की तुलना, बल्लेबाजों पर बरपाया है कहर 1

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी20 क्रिकेट में नंबर-1 टीम है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट(Salman Butt) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी की तुलना फेरारी और लंबोर्गिनी जैसी महंगी कार की है. यह भारतीय गेंदबाज अपनी खतरनाक तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है.

सलमान बट्ट ने इस खिलाड़ी पर कही बड़ी बात- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह के चोटिल हो जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान बट्ट ने उनकी तुलना फेरारी और लंबोर्गिनी जैसी कारों से की है. साथ ही बुमराह की चोट पर टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर सवाल भी खड़े किए हैं. बता दें कि पीठ में स्ट्रेस फैक्चर की वजह से बुमराह चोट लग गई है. इसका सीधा मतलब है कि वह 5-6 महीनों तक एक्शन से बाहर रहेंगे.

टीम इंडिया को दी चेतावनी- जसप्रीत बुमराह की चोट पर तंज कसते हुए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है. अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने कहा,“बुमराह का एक्शन ऐसा है कि यह उनकी पीठ पर काफी बोझ डालता है. वह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं और आईपीएल भी खेलते हैं, जो एक लंबा टूर्नामेंट है. वह एक फेरारी या एक एस्टन मार्टिन या एक लेंबोर्गिनी की तरह है. यह लग्जरी कारें हैं जिनमें स्पीड होती है. इन्हें ‘वीकेंड कारें’ कहा जाता है.”

उन्होंने आगे कहा,“ वे आपकी रोजमर्रा की टोयोटा कोरोला नहीं है, जिन्हें हर जगह चलाया जा सकता है. कोई भी इसे खरोंच सकता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन वीकेंड कारें केवल वीकेंड पर ही चलाई जाती हैं. बुमराह जैसे वास्तविक तेज गेंदबाज को सावधानी से प्रबंधित करने की जरूरत है. उन्हें हर मैच मत खिलाइए.