December 1, 2022

कप्तान और PCB पर भड़के पूर्व पाकिस्तान दिग्गज ने कहा-‘टीम में ‘फेवरेटिज्म’ को मिल रहा है बढ़ावा’

Kamran Akmal

एशिया कप 2022 की फाइनल मुकाबले के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने टीम मैनेजमेंट पर पक्षपात का आरोप लगाया है. इसके अलावा उन्होंने कप्तान और बाकी खिलाड़ियों को आड़े हाथ लिया है. दरअसल पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कामरान अकमल का मानना है की टीम में खिलाड़ियों के साथ भेदभाव हो रहा है, जबकि टीम मैनेजमेंट और कप्तान अपनी फेवरेट खिलाड़ियों को तरजीह दे रहे हैं.

कही यह बड़ी बात – पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा कि यह पाकिस्तान टीम में नहीं बल्कि, घरेलू क्रिकेट में भी धड़ल्ले से हो रहा है. आने वाले वक्त में इससे पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान होगा. उन्होंने टीम के हेड कोच सकलेन मुश्ताक ( Saqlein Mushtaq) और पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा (Ramij Raza) की भी कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि जब मैं खेलता था उस वक्त यही सब नहीं होता था. टीम मैनेजमेंट एक अच्छी टीम बनाने पर काम करती थी. उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए सिर्फ कप्तान जिम्मेदार नहीं है, इसमें बाकी लोगों का भी योगदान है.

टीम मैनेजमेंट में तालमेल की कमी- पूर्व पाक खिलाड़ी कामरान अकमल का मानना है कि टीम मैनेजमेंट में आपसी तालमेल की कमी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी घमंडी है और उन्हें लगता है कि वह हमेशा पीसीबी में बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि सारा दोष खिलाड़ियों के साथ जोड़ दिया जाता है, टीम मैनेजमेंट उस पर काम नहीं करता है. पिछले तीन कोच ने खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन यह स्वीकार नहीं किया कि हमारे फैसले गलत थे. वहीं इस दौरान पूर्व पाकिस्तानी विकेट बल्लेबाज कामरान अकमल ने पाक क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज रजा पर भी जमकर भड़ास निकाली.