Asia Cup 2022 : पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने चुनी एशिया कप के लिए भारत की प्लेइंग- 11, इस स्टार प्लेयर को कर दिया बाहर

Asia Cup 2022

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से यूएई में होने वाला है. 28 अगस्त रविवार को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर बहस छिड़ी हुई है. केएल राहुल (Kl Rahul) और विराट कोहली(Virat Kohli) की टीम में वापसी के बाद मिडिल ऑर्डर में स्लॉट्स को लेकर फैंस में ज्यादा दिलचस्पी है.

यह लगभग तय माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) और रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. ऐसे में मध्यक्रम में सिर्फ एक ही स्थान बचा हुआ है जिसके लिए दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Risabh Pant) दावेदारी पेश करते नजर आएंगे.

एशिया कप की शुरुआत से पहले पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम में ने भी अपनी टीम चुनी है. सबा का मानना है टीम को ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि वह टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. वैसे तो कई बार ऋषभ पंत ने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए प्रदर्शन किया है. लेकिन टी-20 फॉर्मेट में उनका हालिया प्रदर्शन सवालों के घेरे में है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “सूर्यकुमार यादव एक शानदार खिलाड़ी हैं. और एक उन्हें फ्लोटर के रूप में रखा जा सकता है. अगर मेरे दो सलामी बल्लेबाज सातवें या आठवें ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो मैंने मैं उन्हें इस क्रम में आगे बढ़ा सकता हूं. अगर इसकी जरूरत पड़ी तो उन्हें नीचे कम में भी धकेल सकता हूं क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करके उपयोगी योगदान दे सकते हैं.”

ये भी पढ़ें   ओरियो बनाम कुत्ता: ट्विटर पर इस वजह से आपस में भिड़े धोनी-गंभीर के फैंस

मिडिल ऑर्डर में सबा ने ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को बाकी बल्लेबाजों के तौर पर चुना. हालांकि उन्होंने अपनी टीम में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी है. करीम का मानना है कि अश्विन के नाम पर तब विचार किया जाएगा जब विपक्षी टीम में बाएं हाथ के बहुत सारे बल्लेबाज होंगे. सबा करीम ने स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल वहीं भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग- 11 में चुना है.

सबा करीम द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग-11 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, भुनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.