December 7, 2022

ENG vs AUS: Ben Stokes दिखा रहे थे चालाकी, बाल-बाल बची जान, वायरल हुआ वीडियो

Ben Stokes

Ben Stokes: टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की शुरुआत में हफ्ते भर का समय बचा रह गया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 9 अक्टूबर को पर्थ के मैदान में खेला जा रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो कि बिल्कुल सही साबित नहीं हुआ. इंग्लैंड ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. हालांकि इंग्लैंड की पारी के दौरान इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) चोटिल होने से बाल-बाल बच गए.

बाल बाल बचे बेन स्टोक्स- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर जोस बटलर(Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स(Alex Hales) की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड टीम ने शानदार शुरुआत की. दोनों ही बल्लेबाजों ने जमकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कुटाई की और महज 12 ओवर में 132 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए. दोनों खिलाड़ियों ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों का विकेट गिरने के बाद खेल पूरी तरह से पलट गया. इंग्लैंड टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. खासकर टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जिनसे फैंस को काफी उम्मीदें थी. वह महज 9 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. गौरतलब है इंग्लैंड की पारी के दौरान 1 गेंद पर स्टोक्स ने अजीबोगरीब शॉट लगाने की कोशिश की जो कि आगामी टी-20 विश्व कप से पहले उन्हें चोटिल भी कर सकता था.

चोटिल हो सकते थे स्टोक्स- इंग्लैंड पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनियल सेल(Daniel Sams) की एक गेंद पर बेन स्टोक्स रिवर्स स्वीप लगाकर रन बटोरने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि सैम्स की धीमी गति की गेंद को वह सही से टाइम नहीं कर पाए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी.

गेंद लगने के बाद स्टोक्स खुद को संभाल नहीं पाए और जमीन पर गिर गए. जिसके बाद मैदान पर मेडिकल स्टाफ को आकार उनकी जांच पड़ताल करनी पड़ी. एक समय ऐसा लग रहा था कि वह चोटिल हो गए हैं जो कि विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता था. लेकिन इंग्लैंड के दर्शक और टीम ने तब राहत की सांस ली जब खेल दोबारा शुरू हुआ और बेन स्टोक्स बिल्कुल फिट नजर आए.