9 February 2023

Team India: दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का अगला विराट कोहली

Team India: दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का अगला विराट कोहली 1

Dinesh Karthik: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है. विराट कोहली ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताएं हैं. हालांकि पिछले 3 साल से वनडे क्रिकेट में वह एक भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं. इसी बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारतीय टीम के खिलाड़ी को सलाह दी है कि वह टीम इंडिया के लिए अगला विराट कोहली बन सकता है.

दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी
क्रिकबज पर बात करते हुए भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि पिछले कुछ समय से उसने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, आप उसमें कॉन्फिडेंस देख सकते हैं. इस साल श्रेयस ने 700 से अधिक रन बनाए हैं. वह पहले विकेट पर सेट होने का प्रयास करते हैं, वह शानदार खिलाड़ी हैं और वह हर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.”

कोहली की तरह करना होगा यह काम
दिनेश कार्तिक में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “अगर श्रेयस अय्यर को विराट कोहली जैसा बनना है, तो उन्हें 120-130 रन बनाकर नॉटआउट पवेलियन लौटना है. बीते कई सालों में विराट कोहली ने नाम और मुकाम बनाया है. बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली, वह भारतीय टीम को उस स्थिति में लाए जहां से टीम यह मुकाबला जीत सकती थी.”

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं श्रेयस अय्यर
साल 2022 श्रेयस अय्यर के लिए बहुत ही शानदार रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए इस साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 721 रन बनाए हैं. टीम इंडिया की ओर से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस साल वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार शतक भी लगाया था, वही बांग्लादेश के खिलाफ अय्यर ने शानदार 82 रनों की पारी खेली.