December 6, 2022

IND vs ZIM: भारत के लिए लकी साबित हो रहे हैं दीपक हुड्डा, अपने नाम किया यह अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Deepak Hooda

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही केएल राहुल(KL Rahul) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा.

दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के साथ ही दीपक हुड्डा( Deepak Hooda) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू से लेकर दीपक हुड्डा ने अब तक भारत के लिए टी20 और वनडे को मिलाकर कुल 16 मुकाबले खेले हैं. जिसमें भारत को हर मुकाबले में जीत हासिल हुई है. दीपक हुड्डा 2017 से कई सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे, लेकिन इस साल फरवरी में ही उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला.

दीपक हुड्डा के प्लेइंग इलेवन में रहते हुए भारतीय टीम को 7 वनडे और 9 टी-20 मुकाबलों में जीत मिली है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू के बाद किसी भी खिलाड़ी की यह सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है. दीपक हुड्डा(16) ने रोमानिया के सात्विक नाडीगोटला(15) को पीछे छोड़ दिया है. इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और रोमानिया के सांतनु वशिष्ठ का नाम शामिल है.

दीपक हुड्डा का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड 27 साल के दीपक हुड्डा ने 7 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 की औसत के साथ 140 रन बनाए हैं.साथ ही 3 विकेट भी लिए हैं. वनडे क्रिकेट में दीपक हुड्डा का सर्वाधिक स्कोर 33 रन रहा है वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात की जाए तो रोहतक के इस खिलाड़ी के नाम 54.80 की औसत से 274 रन दर्ज हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दीपक हुड्डा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 104 रन है जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था.