December 7, 2022

Surya की तारीफ में Dale Steyn ने पड़े कसीदे, कहा- ‘उसे देखकर मुझे डिविलियर्स की याद आती है’

Surya की तारीफ में Dale Steyn ने पड़े कसीदे, कहा- ‘उसे देखकर मुझे डिविलियर्स की याद आती है’ 1

Suryakumar Yadav : टीम इंडिया के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इन दोनों शानदार फॉर्म में हैं. उनका बल्ला जमकर बोल रहा है और वह टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक जबरदस्त पारियां खेल रहे हैं.

हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में SKY ने शानदार प्रदर्शन किया था. इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक शानदार अर्धशतक जमाया. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी सूर्या की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं और कहा है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

डेल स्टेन ने की Suryakumar Yadav की प्रशंसा- सूर्यकुमार यादव की प्रशंसकों की लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस सूची में शामिल हो गए हैं. उन्होंने जमकर सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से SKY बल्लेबाजी करते हैं वह उनको उनके साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए डेल स्टेन ने कहा,“सूर्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद की गति का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. पर्थ मेलबर्न जैसी जगहों पर पिच में कुछ अतिरिक्त उछाल होती है, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं. आप फाइन लेग,एक विकेट के पीछे और मैदान पर गेंद को मार सकते हैं. आप बैकफुट पर भी शॉट खेल सकते हैं. सूर्या ने कुछ अद्भुत बैक-फुट और फ्रंट कवर ड्राइव खेले हैं.”

‘SKY मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं’-आगे बातचीत करते हुए स्टेन ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि सूर्या का 360 डिग्री खेलने का अंदाज उन्हें उनके पूर्व साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के हालिया फॉर्म को देखते हुए कहा डेल स्टेन ने कहा कि वह भारत के लिए विश्वकप में महत्वपूर्ण साबित होंगे.

स्टेन ने कहा, “वह एक ऑलराउंड खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया में विकेट अच्छे हैं और बल्लेबाजों के लिए मददगार हैं. आप गति का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वह एक शानदार 360 डिग्री खिलाड़ी हैं जो मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं.वह जिस फॉर्म में खेल रहे हैं उससे वह विश्वकप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे.”