May 17, 2022

“पूरी तरह से तबाह”: क्रिकेट बिरादरी ने Andrew Symonds के निधन पर शोक व्यक्त कर, दी श्रद्धांजलि

Andrew Symonds

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया व क्रिकेट बिरादरी के लिए यह दुखद समाचार है। एंड्रयू साइमंड्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। 21वीं शताब्दी के पहले दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकास में साइमंड्स ने अहम भूमिका निभाई। बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक एंड्रयू साइमंड्स किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते थे,उनकी गेंदबाजी और अधिक प्रभावित करती।साइमंड्स ने 1998 में डेब्यू किया। 26 टेस्ट मैच, 198 वनडे और 14 T- 20 मुकाबलों में 7000 के करीब रन तो वहीं 150 विकेट लिए हैं। साल 2009 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला। IPL में वह डेक्कन चार्जर्स व मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का एक कार दुर्घटना के बाद निधन हो गया है। यह हादसा टाउन्सविले शहर के बाहरी इलाके में रविवार (15 मई) को हुआ। साइमंड्स 46 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी लौरा और दो छोटे बच्चे क्लो और बिली हैं। उनके निधन की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और अलग-अलग जगह शोक की लहर दौड़ गई हैं।

क्रिकेट फैंस,साथी खिलाड़ी सभी ने साइमंड्स की मौत को क्रिकेट जगत की अपूर्णछति बताया। ट्विटर के माध्यम से कई बड़े खिलाड़ियों ने ट्वीट कर साइमंड्स को श्रृद्धांजलि दी।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने भी महान ऑलराउंडर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जो उन्हें इतना खास बनाता है। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने गेंद को काफी दूर तक मारा और सिर्फ मनोरंजन करना चाहते थे। वह थोड़ा बहुत एक तरह से पुराने जमाने के क्रिकेटर, पूर्व टेस्ट कप्तान और फॉक्स स्पोर्ट्स हिस्सा थे, ”एलन बॉर्डर ने नाइन नेटवर्क को बताया।