December 1, 2022

चंद्रकांत पंडित ने किया खुलासा, शाहरुख ने नही KKR के सीईओ ने दिया कोच पद का ऑफर

KKR COACH

मध्य प्रदेश को अपने कोचिंग में पहली बार रणजी खिताब जीत दिलाने वाले चंद्रकांत पंडित(Chandrakant Pandit) को अब आईपीएल(IPL) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का हेड कोच नियुक्त किया गया है. 2 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स ने सीजन की शुरुआत से पहले ही अपना कोच नियुक्त कर दिया है. केकेआर का मालिकाना हक अभिनेता शाहरुख खान(Shahrukh Khan) के पास है. चंद्रकांत पंडित ने बताया कि उनकी शाहरुख का खान से आईपीएल के शुरुआती वर्षों में मुलाकात हुई थी लेकिन कोच पद के लिए कोई बात नहीं बनी.

एक सख्त और कड़े अनुशासन वाले कोच की पहचान रखने वाले चंद्रकांत पंडित के प्रतिनिधित्व में आंद्रे रसेल(Andre Russell), सुनील नरेन(Sunil Narine) और पैट कमिंस( Pat Cummins) जैसे दिग्गज गेंदबाज खेलते नजर आएंगे. 60 साल के कोच चंद्रकांत पंडित ने बताया कि इस बार केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर(Venky Mysore) ने कोच की पद की पेशकश की थी और उन्हें कुछ सोचने की जरूरत नहीं पड़ी.

पीटीआई( PTI) को दिए गए एक इंटरव्यू में चंद्रकांत पंडित ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा, कि वह आईपीएल के शुरुआती वर्षों के दौरान एक बार शाहरुख खान से मिले थे लेकिन तब बात नहीं बनी. इस बार जब केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने हेड कोच के पद की पेशकश की तो उन्हें दोबारा सोचने की जरूरत नहीं पड़ी. पंडित ने कहा, ‘हां मुझे रणजी ट्रॉफी फाइनल के बाद प्रस्ताव मिला. पिछली बार यह काम नहीं कर सका. इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना सम्मान की बात है.’

बता दें चंद्रकांत पंडित की कोचिंग में पहली बार मध्य प्रदेश टीम ने अपना रणजी खिताब जीता. खास बात यह है कि बतौर कप्तान 23 साल पहले 1999 में चंद्रकांत पंडित मध्यप्रदेश को यह खिताब नहीं दिला पाए थे और टीम उपविजेता बनी. आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराकर मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी अपने नाम की.