December 10, 2022

भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, T20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए है Jasprit Bumrah

भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, T20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए है Jasprit Bumrah 1

ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर-1 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं. बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा है अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

एक न्यूज़ वेबसाइट से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं और इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा,“जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अभी समय है. हमें इंतजार करना चाहिए और जल्दबाजी में कुछ भी नहीं कहना चाहिए.”

इससे पहले खबरें यह आ रही थी कि जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट की वजह से ही टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. दरअसल पीठ में दर्द की समस्या की वजह से वह एशिया कप 2022 में भी शामिल नहीं हो पाए थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से उन्होंने वापसी की थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भी उनके फिटनेस पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे. दर्द की वजह से वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन बचे हुए दो मुकाबलों में वह टीम का हिस्सा थे. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले से बाहर हो गए. बीसीसीआई ने अपडेट दिया था पीठ के दर्द की वजह से बुमराह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं.

बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं इस पर स्थिति अभी साफ नहीं है. यह तय नहीं है कि वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं और अगर जाते हैं तो क्या वह पाकिस्तान के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं. बुमराह के नहीं खेल पाने की स्थिति में मोहम्मद शमी या फिर मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में जगह मिल सकती हैं.