December 7, 2022

Ravindra Jadeja : CSK फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, IPL 2023 में भी CSK से खेलेंगे जडेजा

Ravindra Jadeja

विश्वप्रसिद्ध, कैशरिच आईपीएल विश्व की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली लीग है. इस लीग में हिस्सा लेकर खिलाड़ियों ने पैसा और नाम कमाएं है. इस साल दिसंबर में बीसीसीआई आईपीएल 2023 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी की का आयोजन करने की योजना बना रहा है.

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था. टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई. वहीं अब सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 बेहद ही खराब गुजरा.

आईपीएल 2022 की शुरुआत में सीएसके ने जडेजा को कप्तान बनाया. लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से उन्होंने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी. इसका प्रभाव उनकी फॉर्म पर भी पड़ा. वह गेंद और बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, जिसके बाद उनके चेन्नई सुपर किंग्स टीम की छोड़ने की खबरें सामने आने लगी. लेकिन अब इन खबरों पर विराम लग गया है.

क्रिकबज द्वारा एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स सहित कई टीमों ने सीएसके को ऑफर दिया था कि वह रविंद्र जडेजा को ट्रेड करना चाहती हैं. लेकिन सीएसके के मैनेजमेंट ने इससे साफ इंकार कर दिया. उनका कहना है कि वह दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर है. इसका यह मतलब है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ बने रहेंगे. वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल के भी गुजरात टाइटंस से अलग होने की खबरें सामने आ रही थी जिस पर अब विराम लगा गया है.

रवींद्र जडेजा के लिए भले ही पिछला सीजन खराब रहा हो, लेकिन उन्होंने खुद के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई अहम मुकाबले जिताएं हैं. उनकी कातिलाना गेंदबाजी और बैटिंग की वजह से सीएसके को कई मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. उन्होंने आईपीएल के 210 मैचों में अपने बल्ले से 1910 रन बनाए हैं वहीं से 132 विकेट हासिल किए हैं.