December 6, 2022

T-20 World Cup : भारतीय दिग्गज का बड़ा दावा – बुमराह के बिना भी खतरनाक है भारत की गेंदबाजी

T-20 World Cup : भारतीय दिग्गज का बड़ा दावा - बुमराह के बिना भी खतरनाक है भारत की गेंदबाजी 1

T20 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. इस साल टीम इंडिया भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) के बिना वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, जो पीठ की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ने बताया कि जसप्रीत बुमराह के बिना भी टीम इंडिया का बॉलिंग डिपार्टमेंट बेहद खतरनाक है.

बुमराह के बिना भी घातक है टीम इंडिया की बॉलिंग लाइनअप- टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर(Sanjay Bangar) का मानना है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत का गेंदबाजी आक्रमण विपक्षी टीमों को अपनी बल्लेबाजी रणजीत पर दोबारा विचार करने पर मजबूर करेगा उन्होंने कहा कि बुमराह के अनुपस्थिति में उन्हें उम्मीद है कि युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह मोहम्मद शमी या फिर दीपक चहर उनकी कमी को पूरा कर सकेंगे.

इन खिलाड़ियों को बताया मैच विनर – स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘लाइव क्रिकेट’ में बात करते हुए संजय बांगर ने कहा,“ टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम से बुमराह के अनुपस्थिति का मतलब है कि भारत को एक लचीले गेंदबाज से भी वंचित किया जाएगा, जो टी20 वर्ल्ड कप के खेल के किसी भी चरण में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.” उन्होंने आगे कहा,“तो भारत को के लिए एक बड़ा झटका लेकिन फिर भी एक की जगह दूसरे खिलाड़ी को बेहतर बनाने का मौका है. उम्मीद है कि शायद उनकी जगह दीपक चाहर और अर्शदीप ले सकते हैं और टी20 वर्ल्ड कप में एक छाप छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं.”