December 1, 2022

Ben Stokes ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतंगेज फील्डिंग, जान हथेली पर रखकर बचाया SIX, वीडियो हुआ वायरल

Ben Stokes ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतंगेज फील्डिंग, जान हथेली पर रखकर बचाया SIX, वीडियो हुआ वायरल 1

Ben Stokes: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है. आज कैनबरा में दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और अंत में इंग्लैंड की टीम को जीत मिली. इस मुकाबले में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक ऐसा कारनामा किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

Ben Stokes ने की शानदार फील्डिंग- दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में उस समय क्रीज पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मार्श बल्लेबाजी कर रहे थे. 12वीं ओवर में सैम करन की एक गेंद पर उन्होंने बड़ा शॉट मारा. इस शॉट को देखकर यह लगा कि यह सीधे छक्के के लिए जाएगी. लेकिन गेंद छक्के तक पहुंच पाती, उससे पहले ही बीच में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बीच में आ गए. उन्होंने एक हाथ से गेंद को अंदर मैदान की ओर धकेल दिया और खुद बाउंड्री के बाहर जाकर गिरे. अगर वह हाथ नहीं लगाते तो यह गेंद छक्का होती. भले ही वह इस गेंद को कैच नहीं कर पाए, लेकिन अपनी टीम के लिए उन्होंने बहुमूल्य रन बचाए. जो अंत में जीत के लिए काफी अहम साबित हुए.

इंग्लैंड ने सीरीज पर किया कब्जा- इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मुकाबले की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 54 रन पर इंग्लैंड ने अपने 4 विकेट गंवा दिए. एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स(Ben Stokes), हैरी ब्रुक्स और जोस बटलर सस्ते में पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद डेविड मलान और मोईन अली ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. मलान ने 82 रनों की पारी खेली. वहीं मोईन अली ने 27 गेंदों पर 44 रन बनाए. 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड की टीम ने 178 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. कप्तान आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर के बाद ग्लेन मैक्सवेल भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद मिचेल मार्श और टिम डेविड के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन अंतिम ओवरों में विकेट गिरने के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और आठ विकेट से यह मुकाबला हार गई.