December 6, 2022

World Cup से पहले Sehwag ने की भविस्यवाणी, रोहित-सूर्या पर कह दी बड़ी बात…

World Cup से पहले Sehwag ने की भविस्यवाणी, रोहित-सूर्या पर कह दी बड़ी बात... 1

Virendra Sehwag : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग(Virendra Sehwag) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. इसकी बड़ी वजह है कि वह आए दिन क्रिकेट के मामलों पर अपनी राय देते रहते हैं.

अक्सर उन्हें खिलाड़ियों की सराहना और आलोचना करते हुए देखा जाता है. हाल ही में सहवाग ने T20 क्रिकेट में एवरेज को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) की जमकर सराहना भी की है.

भारत को कोई नहीं रोक सकता : टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में टी-20 क्रिकेट में एवरेज को ओवररेटेड बताया. साथ ही उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की. उनका कहना है कि अगर रोहित और सूर्या अपने आदर्श के अनुकूल खेले तो भारत को कोई नहीं रोक सकता.

क्रिकबज पर बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा,“टी-20 फॉर्मेट में एवरेज को काफी ज्यादा ओवररेटेड माना जाता है. मॉडर्न क्रिकेट में आपको इंटेंट से खेलने की जरूरत है. रोहित और सूर्या ऐसे खिलाड़ी हैं अगर वे आदर्श के अनुकूल खेलते हैं तो भारत को कोई नहीं रोक सकता.”

टीम इंडिया ने जीता पहला वार्म-अप मैच : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022(ICC T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. 10 अक्टूबर को भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेला, जिसमें भारतीय टीम ने 13 रनों से जीत हासिल की. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 52 रनों का योगदान दिया. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 29 रनों की जुझारू पारी खेली.

भारतीय गेंदबाज़ी की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की. और दो-दो विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह ने कुल 3, यजुवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने 2 जबकि हर्षल पटेल ने 1 विकेट हासिल किया.