9 February 2023

Shahid Afridi पर भड़के BCCI अध्यक्ष, दिया मुंहतोड़ जवाब…

Shahid Afridi पर भड़के BCCI अध्यक्ष, दिया मुंहतोड़ जवाब... 1

BCCI: इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम ने अब तक शानदार खेल दिखाया है. बांग्लादेश के खिलाफ हुए आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम में रोमांचक अंदाज में 5 रनों से जीत हासिल की. विराट कोहली ने बल्ले से तो वहीं अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया. एक समय तक बांग्लादेश की टीम आगे चल रही थी फिर बारिश हुई और बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार टारगेट दिया गया.

बारिश के बाद भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और यह मुकाबला जीत लिया. इस जीत के बाद कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारतीय टीम पर बड़ा आरोप लगाया है. बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

शाहिद अफरीदी ने दिया था यह बयान- पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने हाल ही में कहा था,“टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए ICC हर हाल में कोशिश कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा था कि मैदान गीला होने के बावजूद बांग्लादेश के साथ मैच करवाया गया. जब भारतीय टीम खेल रही होती है तो ICC के ऊपर बड़ा दबाव होता है, इसके अंदर बहुत सारी चीजें शामिल है. ओवरऑल बांग्लादेश ने बेहतरीन खेल दिखाया.” हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अंपायर ने दोनों कप्तानी की सहमति से ही मैच शुरू करवाया था.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने दिया यह जवाब- रोजर बिन्नी ने हाल ही में कहा,“आईसीसी द्वारा भारतीय टीम का पक्ष लेने का आरोप सही नहीं है. सबके साथ समान व्यवहार किया जाता है, हमें अन्य टीमों से अलग क्या मिलता है? भारत क्रिकेट में एक पावरहाउस है लेकिन आईसीसी हमारे साथ दूसरी टीमों की तरह ही व्यवहार करता है.”

पाकिस्तान जाने पर भी दिया बयान- साल 2023 का एशिया कप पाकिस्तान में आयोजित होगा. लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर अभी भी संशय बना हुआ है. इस मामले पर बात करते हुए रॉजर बिन्नी ने कहा, “यह बीसीसीआई के हाथों में नहीं है. यह फैसला सरकार की ओर से लिया जाएगा, सब सरकार की मंजूरी से ही होगा.”