December 6, 2022

अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा? पूर्व भारतीय दिग्गज ने बताया कौन है बेहतर?

axar jaddu Compare

भारतीय क्रिकेट टीम जिंबाब्वे दौरे पर है. हरारे में दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा मुकाबला आज भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही अक्षर पटेल ने दो मेडन ओवर भी डालें. इससे पहले भी अक्षर पटेल भारतीय टीम के लिए कई और मौके पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने अक्षर और रविंद्र जडेजा को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

अक्षय पटेल के बारे में बात करते हुए अजय जडेजा ने कहा, “ उन्होंने पिछले कुछ सालों में बैटिंग में काफी सुधार किया है. वे अच्छी बैटिंग कर सकते हैं इसलिए थोड़ा आगे हैं. उन्होंने भारत को मैच भी जितवाया है. किसी बल्लेबाज का रन बनाना और रन बनाकर टीम को जीत दिलाना इन दोनों में फर्क है. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है और इससे कंप्टीशन बढ़ रहा है. आपके पास दो लेफ्ट आर्म बॉलर हैं जो लेफ्ट हैंड से बैटिंग भी करते हैं.”

वहीं फील्डिंग के मामले में अजय जडेजा ने रविंद्र जडेजा को आगे बताया. उन्होंने कहा, “फील्डिंग में कोई कंपटीशन नहीं है. यह एक ऐसी जगह है जहां जडेजा आगे हैं. फील्डिंग ही एक ऐसी चीज है जो दोनों को अलग करती है. साथ ही जडेजा अनुभवी हैं और अक्षर पटेल उनसे यहां पीछे रह जाते हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए सही है.”

गौरतलब है अक्षर पटेल ने जिंबाब्वे के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की हैं. गेंद के साथ-साथ वह बैटिंग से भी कमाल दिखा चुके हैं. जडेजा एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए हैं. उम्मीद है कि वह मैदान पर वापसी करने के साथ अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे.