ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ तो जल उठे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, जानिए क्या बोले

Surya Kumar Yadav

भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने जमकर तारीफ की है. उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तुलना दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (AB Develliers) से कर दी. पॉन्टिंग में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफों के पुल बांधे. उनकी इस तारीफ से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को बड़ी जलन हो रही है. शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की इन दिनों हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन भारत के खिलाड़ी की प्रशंसा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से बर्दाश्त नहीं हुई.

क्या है पूरा मामला आईसीसी रिव्यू(ICC Review) के दौरान रिकी पोंटिंग से जब सूर्यकुमार यादव के बैटिंग पोजिशन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना दैनिक्ष अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स कर दी. पोंटिंग ने कहा, कि सूर्यकुमार यादव को डिविलियर्स की तरह नंबर- 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. डिविलियर्स की तरह सूर्यकुमार यादव भी 360 डिग्री शॉट्स खेलने में माहिर है. पोंटिंग ने कहा कि जब डिविलियर्स अपने प्राइम पर थे तो वह हर तरफ शॉट लगाते थे. सूर्यकुमार यादव भी अपने प्राइम में है और डिविलियर्स की याद दिलाते हैं क्योंकि सूर्या बेहतरीन लेट शॉट, कट शॉट और विकेट के सामने बड़े शॉट लगाते हैं.

उनके इस बयान पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट(Salman Butt) भड़क गए और उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पोंटिंग पर जमकर तंज कसा. बट ने कहा कि पोंटिंग को सूर्यकुमार यादव की इतनी ज्यादा तारीफ करने से पहले किसी बड़े टूर्नामेंट में उनकी परफॉर्मेंस का इंतजार कर लेना चाहिए था.

ये भी पढ़ें   झूलन गोस्वामी के फेयरवेल मैच में इमोशनल हुई टीम इंडिया, फूट-फूट कर रोई कप्तान कौर

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा, “डिविलियर्स से तुलना होने की बात खुद सूर्यकुमार यादव को भी रास नहीं आएगी. यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन सीधा डिविलियर्स से तुलना कर देना यह थोड़ा ज्यादा हो गया. पोंटिंग को थोड़ा रुक जाना चाहिए था डिविलियर्स जैसा कोई नहीं है.”

बट ने आगे कहा, “डिविलियर्स के जैसा क्रिकेट आज तक किसी ने नहीं खेला. आज, जो रूट( Joe Root) हैं, विलियमसन(Kane Williamson) हैं, विराट कोहली(Virat Kohli) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) हैं जिन्होंने कई बेहतरीन शतक जड़े हैं. लेकिन आप सीधा डिविलियर्स से तुलना करने लग गए मुझे लगता है कि पोंटिंग को जेट लेग हुआ है.”

आपको बता दें आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव दूसरे पायदान पर हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम(Babar Azam) नंबर वन टी20 बल्लेबाज हैं. भारत के सूर्यकुमार यादव उनसे 2 रेटिंग प्वाइंट दूर है. और वह जल्द ही बाबर आजम से नंबर एक बल्लेबाज का तख्त छीन सकते हैं.