Aus-Ind टेस्ट मैच : पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 233-6,कोहली ने बनाए 74

Ind Vs Aus

खेल डेस्क / नई दिल्ली ( उज्ज्वल ) : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में आज से पहला टेस्ट मैच शुरू है।पहले दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 233 रन पर अपने 6 बल्लेबाज गवां दिए।भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।विराट कोहली कि पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय तब गलत साबित होते दिखा जब पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही मिचेल स्टार्क ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

मयंक अग्रवाल ने भी जमने के बाद अपना विकट 17 रन कि निजी स्कोर पर गवां दिया। मैच में वापसी करने के लिए भारत को विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा से एक बड़े साझेदारी कि दरकार थी,हालांकि दोनों ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों का मजबूती से सामना किया लेकिन पुजारा 43 रन ही जोड़ सके और नाथन लियोन के गेंद पर आउट हो गए। रहाणे और कप्तान कोहली ने पारी को संभाला और कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया।दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत मजबूत स्तिथि में दिख ही रहा था कि रहाणे के गलती कि वजह से कैप्टन कोहली रन आउट होकर विकट गवां बैठे।

कोहली ने 74 रन कि पारी खेली।रहाणे फिर खाशा कुछ कर नहीं पाए और 42 रन पर पवेलियन चलते बने। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 233 रन बोर्ड पर लगा कर 6 विकट खोया।आर अश्विन और रिद्धिमान शाहा क्रिच पर डटे हुए हैं।भारत के लिए 300 रन बोर्ड पर लगाने के लिए दोनों बल्लेबाज को अच्छी पारी खेलने कि जरूरत है।

You cannot copy content of this page