इस खिलाड़ी पर पूर्व चयनकर्ता ने ठोका बड़ा दावा, बताया अपने दम पर जीत आएगा भारत को T20 वर्ल्ड कप

SABA KARIM ON JADEJA

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन पर पूर्व चयनकर्ता और भारतीय खिलाड़ी रहे सबा करीम ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं. उनका मानना है कि रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC T20 World Cup की तैयारी के लिए भारतीय टीम को एक शानदार विकल्प दिया है.

बता दें 28 अगस्त को हुए पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के आठवें ओवर में आउट हो जाने के बाद रविंद्र जडेजा को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था. उन्होंने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया और उम्मीदों पर खरे उतरे और अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली.

कप्तान के आउट हो जाने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा ने सूर्यकुमार यादव( Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां की. जडेजा ने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 रनों की तो वहीं पांड्या के साथ 52 रनों की पार्टनरशिप क्रमशः चौथे और पांचवें विकेट के लिए की. अंतिम ओवर की पहली गेंद पर जडेजा आउट हो गए लेकिन तब तक उन्होंने अपना काम कर दिया था. 2 गेंद बाकी रहते हार्दिक पांड्या ने विनिंग छक्का लगाया. इस दौरान दिनेश कार्तिक नॉन स्ट्राइक पर मौजूद थे.

स्पोर्ट्स 18 के शो स्पोर्ट्स ओवर-द-टॉप में पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि कम से कम एशिया कप के लिए भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को लेने का फैसला किया है और इसलिए वह रविंद्र जडेजा को फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं. ”

ये भी पढ़ें   Ravindra Jadeja : CSK फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, IPL 2023 में भी CSK से खेलेंगे जडेजा

करीम ने आगे कहा, “जडेजा बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं. वह नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और अगर मौका मिले तो उन्हें नीचे भी भेजा जा सकता है और तेजी से रन भी बना सकते हैं.”

सबा करीम ने ऋषभ पंत(Risabh Pant) के गैर असरदार टी20 रिकॉर्ड के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा उन्होंने कहा, “ मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को टीम में रखने के अपने पहले के रुख पर कायम हूं क्योंकि मुझे हमेशा लगता था कि हमें आगे देखने की जरूरत है.”