सुनील गावस्कर ने की बड़ी मांग, कहा केएल राहुल को इस खिलाड़ी के साथ करना चाहिए रिप्लेस

सुनील गावस्कर ने की बड़ी मांग, कहा केएल राहुल को इस खिलाड़ी के साथ करना चाहिए रिप्लेस 1

एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग को हराकर भारतीय टीम में टॉप – 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मिली इस जीत के बावजूद भी भारतीय उपकप्तान केएल राहुल(KL Rahul) सबके निशाने पर आ गए हैं. दरअसल उनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से केएल राहुल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने तो केएल राहुल की जगह शुभमन गिल (Shubmann Gill) को खिलाने की मांग भी है.

हॉन्गकॉन्ग जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम के खिलाफ केएल राहुल ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर आगे के मुकाबलों में केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो उन पर दबाव बढ़ जाएगा.
सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की जगह टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुभमन गिल को बेहतर विकल्प बताया. उन्होंने कहा, “शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की. केएल राहुल की पोजीशन खतरे में है. जब आप वर्ल्ड कप के मद्देनजर बात करते हैं तो हर एक मुकाबला महत्वपूर्ण है. राहुल रन नहीं बना रहे हैं जो कि चिंता की बात है.”

गावस्कर ने आगे कहा,“केएल राहुल के पास फॉर्म वापस हासिल करने के लिए दो से तीन मुकाबले हैं. इसके बाद ही सिलेक्टर्स वर्ल्ड कप के लिए टीम के चयन पर विचार करेंगे.” आईपीएल 2022(IPL 2022) के बाद चोट और फिर कोविड की वजह से केएल राहुल को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के जरिए केएल राहुल ने कई महीनों बाद मैदान पर वापसी की थी. हालांकि एशिया कप में हुए 2 मुकाबलों में अब तक केएल राहुल कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे.

ये भी पढ़ें   IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से हार्दिक पांड्या को मिला आराम, इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

हालांकि उन्हें कप्तान और टीम मैनेजमेंट का पूरा समर्थन मिल रहा है. केएल राहुल की फॉर्म से जुड़े सवाल पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्हें टीम से कैसे बाहर किया जा सकता है. केएल राहुल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और उन्हें अभी थोड़ा वक्त और दिया जाना चाहिए.