आलोचकों पर बुरी तरह भड़के रविंद्र जडेजा कहा- मुझे मरा हुआ तक बता दिया

आलोचकों पर बुरी तरह भड़के रविंद्र जडेजा कहा- मुझे मरा हुआ तक बता दिया 1

एशिया कप में टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की. पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार प्रदर्शन किया. जडेजा को बल्लेबाजी क्रम में आगे बढ़ाते हुए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया और वह उम्मीदों पर खरे उतरे. उन्होंने ने अपने खिलाफ होने वाली अफवाहों को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवींद्र जडेजा ने कहा कि वह इस चुनौती के लिए मानसिक रूप से तैयार थे.

पाकिस्तान के खिलाफ रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली और उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ एक लंबी साझेदारी की जिस वजह से भारतीय टीम को जीत हासिल हुई. रविंद्र जडेजा ने कहा,“मैं जब भी क्रीज पर उतरता हूं तो बस स्थिति के अनुसार खेलता हूं. टी20 में आपके पास सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है. आपको बस मैदान पर उतर कर खुद को जाहिर करना होता है. मुझे बस बल्लेबाजी करते हुए रन बनाने होते हैं और जरूरत पड़ने पर विकेट दिलाने होते हैं.”

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत पर बात करते हुए रविंद्र जडेजा ने कहा, “मै टॉप 7 साथ में बाएं हाथ का अकेला बल्लेबाज था. कभी-कभी जब बाएं हाथ के स्पिनर और लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए जोखिम लेना आसान होता है.”

जब रविंद्र जडेजा से यह सवाल पूछा गया कि वह अफवाहों से कैसे निपटते हैं? इस पर जडेजा ने जवाब दिया, “बीच में तो खबर आई थी कि मैं मर गया हूं इससे बड़ी खबर तो हो ही नहीं सकती.” बता दें जडेजा 61 साल के सौराष्ट्र क्रिकेटर राजेंद्र जडेजा की निधन की खबरों का जिक्र कर रहे थे. जडेजा ने आगे कहा,“जैसा कि मैंने कहा कि मैं ज्यादा नहीं सोचता मुझे बस मैदान पर उतरकर प्रदर्शन करना है. मैं कड़ी मेहनत करता हूं और अपनी कमजोरियों में सुधार करता हूं जो वास्तविक मैच स्थितियों में मदद करता है. मैं बस इतना ही करता हूं प्रतिदिन गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग.”

ये भी पढ़ें   इस भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा, यह खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में पूरी करेगा Ravindra Jadeja की कमी

आज भारतीय टीम और हांगकांग की टीम आमने-सामने होगी. इस मुकाबले के बारे में बात करते हुए रविंद्र जडेजा ने कहा, “हम सकारात्मक सोच के साथ हांगकांग के खिलाफ खेलने जा रहे हैं और हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते. मैच के दिन टी20 में कुछ भी हो सकता है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और सकारात्मक होकर खेलेंगे.”