प्रियंका गांधी ने दी टीम इंडिया को शुभकामनाएं, सुनाया भारत-पाक मुकाबले से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

Priyanka Gandhi

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज खेला जाएगा. इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले का इंतजार दुनिया भर के सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री कर रहे हैं. अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही उन्होंने भारत पाकिस्तान के बीच कराची में हुए एक मैच का दिलचस्प किस्सा भी सुनाया है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Wadra) ने यूट्यूब में जारी की एक संदेश में कहा, “मेरे पास भारत और पाकिस्तान मैच से जुड़ी विशेष यादें हैं. कई साल पहले मैं भारत-पाकिस्तान का मैच देखने कराची गई थी. मैं उस पल को कभी नहीं भुला सकती जब भारत ने वह मैच जीता था. सभी नेता चाहे वह भाजपा के हो या कांग्रेस के हो इतना खुश था कि वह खुशी से झूम उठे.”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “28 अगस्त को एशिया कप में भारत पाकिस्तान का मैच है. पूरे देश, मेरे और मेरे परिवार की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं. अपने दिलो-दिमाग और पैशन के साथ खेले और जीत हासिल करें.”

बता दें लगभग 10 महीने के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. इससे पहले पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, जिसमें पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत हासिल हुई थी. यह पहली बार था जब भारतीय टीम को पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप की किसी मुकाबले में हराया था. आज के महामुकाबले में भारतीय टीम के पास बदला लेने का बेहतरीन मौका है.

एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी और यह इसका 15वां संस्करण है. भारतीय टीम इस प्रतियोगिता की सबसे सफल टीम है जिसने अब तक 7 बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया है. इसके अलावा श्रीलंका ने 5, पाकिस्तान ने 2 ट्रॉफी जीत हासिल की है. श्रीलंकाई टीम ने जहां इस टूर्नामेंट के सभी 15 सीजन में हिस्सा लिया है वहीं भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें 14- 14 बार इस टूर्नामेंट में शामिल हुई है. टीम इंडिया इस मुकाबले में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें   Bhuvneshwar Kumar: “आजकल लोग नकारा हो गए हैं”, भुवि के आलोचकों पर भड़की पत्नी नुपुर नागर ने दिया मुंहतोड़ जवाब