विराट कोहली के टीम में चयन पर KRK ने उठाए सवाल, पूछा – कोहली के साथ चयनकर्ता भी डिप्रेशन में हैं क्या?

KKR

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी.

इस महामुकाबले से पहले भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. हाल ही में कोहली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह मानसिक तौर पर भी थोड़े कमजोर हुए थे. कोहली के इसी बयान को लेकर अब बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R. Khan) ने उन पर तंज कसा है.

कमाल खान ने सवाल उठाए हैं कि जब विराट कोहली ने खुद स्वीकार किया है कि वह मानसिक रूप से कमजोर है. वह डिप्रेशन में है, तो ऐसे में एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनका चयन कैसे हो गया? कमाल नहीं अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के चयनकर्ताओं से पूछा कि क्या वह भी डिप्रेशन में है?

कमाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं समझ नहीं पा रहा हूं जब विराट कोहली ने खुद यह स्वीकार किया कि वह डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे हैं फिर ऐसी स्थिति में वह एशिया कप के लिए भारतीय टीम में क्या कर रहे हैं? क्या सिलेक्टर्स को भी डिप्रेशन की समस्या है?

स्टार स्पोर्ट्स को दिए गए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, “मुझे हमेशा ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, जो दिमागी तौर पर काफी मजबूत है .मैं ऐसा हूं लेकिन हर किसी की एक सीमा होती है और आपको उस सीमा को पहचानने की जरूरत होती है. अन्यथा चीजें आपके लिए गलत हो सकती हैं. इस वक्त ने मुझे काफी कुछ सिखाया है जिसे मैं समझ नहीं पा रहा था. यह चीजें जब आई तो मैंने उन्हें स्वीकार किया.”

ये भी पढ़ें   ‘बुमराह को जान- बूझकर किया गया चोटिल’, पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया सनसनीखेज बयान

कोहली ने आगे बताया, “मुझे यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं कि मैं मानसिक तौर पर भी कमजोर हुआ था. यह बहुत ही सामान्य बात थी जो मैंने महसूस की लेकिन हम हिचकिचाहट के कारण बोलते नहीं हैं. हम मानसिक तौर पर कमजोर नहीं दिखना चाहते हैं. मेरा यकीन मानिए मजबूत होने का दिखावा करना कमजोर होने को स्वीकार करने से कहीं ज्यादा घातक है.”

आज शाम 7:30 बजे पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का मुकाबला होगा. यह मैच विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय कैरियर का 100वां मुकाबला होगा. 41 दिन के लंबे ब्रेक के बाद विराट कोहली टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं.