ऋषभ पंत को लेकर हरभजन सिंह ने कहीं यह कड़वी बात, ऋषभ पंत सुनकर नाखुश हो जाएंगे

Rishabh Pant Harbhajan Singh

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) को लेकर एक कड़वा बयान दिया है जिसे सुनकर युवा बल्लेबाज को बुरा भी लग सकता है.

हरभजन सिंह का यह बयान भारत-पाक मुकाबले के बाद आया जब टीम में ऋषभ पंत की जगह जगह दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) को प्राथमिकता दी गई. युवा बल्लेबाज पंत पाक के खिलाफ मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे.हरभजन सिंह के अनुसार ऋषभ पंत टी-20 में इतने असरदार नहीं है जितना कि दिनेश कार्तिक हैं. रविवार को हुए मुकाबले में दिनेश कार्तिक को भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया जबकि ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिली. रोहित शर्मा ने विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया.

ऋषभ पंत बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा,“ऋषभ ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है. खासकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. लेकिन टी20 क्रिकेट वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं जितने कि दिनेश कार्तिक हैं. दिनेश कार्तिक की बैटिंग में निखार आया है.”

हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा के फैसले पर सहमति जताई. उन्होंने कहा, “इस समय टी20 फॉर्मेट में दिनेश कार्तिक फॉर्म में है और टीम इंडिया को इसका फायदा उठाना चाहिए. ऋषभ पंत अभी काफी युवा है और कई सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं लेकिन दिनेश के पास 1 या 2 साल बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया का ऋषभ पंत को नहीं खिलाकर दिनेश कार्तिक को मौका देना एक सही फैसला है.”

ये भी पढ़ें   KL Rahul : आलोचनाओं का शिकार हो रहे केएल राहुल स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘कोई भी परफेक्ट नही...’

अनुभवी दिनेश कार्तिक टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. अगर एशिया कप की तरह टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें ऋषभ के ऊपर प्राथमिकता दी गई तो मजबूरन उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. दो विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किए जाने से रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.