IND vs PAK: पाकिस्तान की हार से बौखलाए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर आजम की कप्तानी पर कसा तंज

IND vs PAK: पाकिस्तान की हार से बौखलाए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर आजम की कप्तानी पर कसा तंज 1

एशिया कप में भारत-पाक मुकाबले में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी मात दी. पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को कभी ना भुला देने वाली हार मिली है. टीम इंडिया से मिली हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और फैंस बौखलाए हुए हैं.

वे इस हार को सहन नहीं कर पा रहे हैं और टीम में कई कमियां निकाल रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया( Danish Kaneria) ने भी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) पर निशाना साधा है. दानिश कनेरिया का यह मानना है कि भारत-पाक मुकाबले के दौरान बाबर ने कप्तान के तौर पर कई सारी गलतियां की.

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. टीम इंडिया के हाथों मिली करारी हार के बाद दानिश कनेरिया ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट और कप्तान की कड़ी निंदा की है. भारत-पाक मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने निर्धारित समय से 3 ओवर कम डाले थे, जिसके बाद पाकिस्तान को आखिरी के ओवरों में बाउंड्री लाइन पर एक फील्डर कम रखने के लिए कहा गया था. इस गलती की वजह से भारतीय टीम को आखिरी के ओवरों में थोड़ी आसानी हुई दानिश कनेरिया इसे ही हार का कारण मानते हैं..

अपने यूटयूब चैनल पर बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा, “पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ को उनके स्लो ओवर रेट की जानकारी नहीं थी. उन्हें इसकी जानकारी बाबर आजम को देनी चाहिए थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें पेनाल्टी का सामना करना पड़ा. यह मैच में बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट की एक बड़ी गलती थी.

ये भी पढ़ें   कप्तान और PCB पर भड़के पूर्व पाकिस्तान दिग्गज ने कहा-‘टीम में ‘फेवरेटिज्म’ को मिल रहा है बढ़ावा’

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तानी कप्तान के एप्रोच पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा, “कप्तान के तौर पर बाबर आजम और को और साहसी होना चाहिए था.जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. बाबर आजम ने स्लिप या गली लगाकर गेंदबाजों का समर्थन नहीं किया. जब गेंदबाज अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे बाबर आजम आक्रामक फील्ड सेट करने के लिए बहुत डरे हुए थे.”