IND vs PAK: ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिलने पर भड़के फैंस, गौतम गंभीर ने भी उठाए सवाल

IND vs PAK: ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिलने पर भड़के फैंस, गौतम गंभीर ने भी उठाए सवाल 1

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का शुरुआत कर दी है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला जारी है. इस मुकाबले की शुरुआत से पहले टीम इंडिया ने चौंकाने वाला फैसला लिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, लेकिन उन्होंने जब प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो हर कोई हैरान रह गया. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) को इस प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.

पिछले एक-दो साल से ऋषभ पंत टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है. उसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाना एक हैरान कर देने वाला फैसला है. कप्तान और टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सभी सोशल मीडिया पर हैरान नजर आए.

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर सवाल करते हुए लिखा कि इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की कैसी तैयारी कर रही है? ऋषभ पंत को बाहर करना किस का फैसला था? फैंस ने इस फैसले सवाल खड़ा किया कि आखिर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को ऋषभ पंत के ऊपर प्राथमिकता क्यों दी जा रही है, जबकि ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं.

सोशल मीडिया पर सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि क्रिकेट दिग्गज भी सवाल उठा रहे हैं. खेल कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने लिखा, “ऋषभ पंत को टीम से बाहर करना एक बड़ा फैसला है. वह भी तब जब आप टी20 वर्ल्ड कप के हिसाब से बैटिंग लाइनअप तैयार कर रहे हैं. यह दर्शाता है कि कैसे टीम इंडिया दिनेश कार्तिक के फिनिशर रोल को भुनाना चाहती है.

ये भी पढ़ें   ‘शाहीन अफरीदी को नहीं खेलना चाहिए वर्ल्ड कप’, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर( Gautam Gambhir) ने भी कहा ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन में ना होना चौकाने वाला था. शायद उनको कोई दिक्कत होगी वरना आप किसी तरह उनको बाहर नहीं कर सकते हैं. जबकि पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर(Sanjay Manjrekar) ने कहा कि टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत ने अभी तक कोई चौंकाने वाला प्रदर्शन नहीं किया है.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, भुनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.