टीम इंडिया से मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम में मची खलबली, क्या अब मैदान पर नहीं है नजर आएगी बाबर-रिजवान की जोड़ी?

Babar Rizwan

एशिया कप में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. पहले मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारत-पाक मुकाबले के बाद पाकिस्तानी दिग्गज़ टीम की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर आजम(Babar Azam)- मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan) की कड़ी आलोचना की है. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर (Micky Arthur ने कहा है कि बाबर आजम मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी को अलग कर देना चाहिए.

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने ESPN क्रिकइंफो से कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें बाबर और रिजवान को अलग करना चाहिए. फखर ज़मान को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए. यह अलग-अलग तरीके के बल्लेबाज है.” बता दें भारत के खिलाफ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे.

मिकी आर्थर ने आगे कहा, “आगे के प्लान के मुताबिक जब मैं पाकिस्तान के साथ था और हम टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे तो हम पहले 160 रन बनाने वाले बल्लेबाजों को क्रम में लगाते थे. हम सबसे अच्छी टीम बनाया करते थे और यह हमारे लिए काफी अच्छी बात होती थी.”

टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी बुरी तरह फेल हुई. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 10 रन बनाए तो वहीं मोहम्मद रिजवान ने 42 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. रिजवान एक छोर से पाकिस्तानी पारी को संभालते हुए नजर आए. उन्होंने पारी बढ़ाने की कोशिश भी की लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें शार्ट पिच गेंद पर अपना शिकार बनाया. पाकिस्तान टीम में मिडिल ऑर्डर में कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं है इसलिए उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें   कप्तान और PCB पर भड़के पूर्व पाकिस्तान दिग्गज ने कहा-‘टीम में ‘फेवरेटिज्म’ को मिल रहा है बढ़ावा’