Asia Cup 2022 : पूर्व कोच ने दिया बयान, “अगर पहले मुकाबले में हुआ ऐसा, तो विराट कोहली को रोक पाना होगा मुश्किल”

Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में हिस्सा लेने यूएई पहुंच गई है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इस टूर्नामेंट में 2 महीने के लंबे ब्रेक के बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली( Virat Kohli) क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं.

लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर कोहली के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं. हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री( Ravi Shastri) ने कहा है कि अगर विराट कोहली 28 अगस्त पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते हैं तो एशिया कप के बाकी मुकाबलों में उनको रोक पाना मुश्किल होगा.

अगर विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप का पहला मुकाबला खेलते हैं तो यह उनका 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. कोहली टी20 प्रारूप में एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. इंग्लैंड दौरे पर आखरी बार कोहली ने राष्ट्रीय टीम के लिए खेला था. इसके बाद वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे से उन्हें आराम दिया गया था. 2019 में आखिरी बार शतक लगाने वाले विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा, “नहीं मैंने उससे बात नहीं की. लेकिन यह समझने में इतना कठिन नहीं है. बड़े खिलाड़ी समय पर जागते हैं. उन्हें एक ब्रेक की जरूरत होती है. ऐसा दुनिया में एक भी खिलाड़ी नहीं है जो खराब दौर से नहीं गुजरे हैं. उन्होंने कौन सी चीजें बिल्कुल सही की और उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. उन्होंने अपनी मानसिकता में क्या बदलाव किया है यह जरूरी है.”

ये भी पढ़ें   Deepti Sharma : रन आउट पूरी तरह से लीगल, लेकिन दो गुटों में बटा क्रिकेट जगत, अश्विन से लेकर ब्रॉड तक ने ऐसे किया रिएक्ट

रवि शास्त्री ने बताया कि कैसे 2 महीने के लंबे ब्रेक ने विराट कोहली को एशिया कप और होने वाले टी20 विश्वकप के लिए फिर से तरोताजा कर दिया है. उन्होंने कहा, “आपको यह तय करने का मौका मिलता है कि जब आप फिर से मैदान में उतरते हैं तो आप किस तरह खेलते हैं. चाहे वह शॉट सिलेक्शन हो या यह आपकी योजना है. टी20 मैच में कब तेज खेलना है, क्या मुझे खुद को और समय देना है या नहीं. वह सब काम में आना होगा. अब उसके लिए उन्हें योजनाओं को अंजाम देने का समय आ गया है.”