31 January 2023

Arshdeep Singh: इस कीर्तिमान से महज 4 विकेट दूर है अर्शदीप सिंह, इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए तरसते है गेंदबाज

Arshdeep Singh: इस कीर्तिमान से महज 4 विकेट दूर है अर्शदीप सिंह, इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए तरसते है गेंदबाज 1

Arshdeep Singh: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. अपनी खतरनाक गेंदबाजी से इस युवा गेंदबाज ने सबका दिल जीत लिया है. पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. अगर अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप में 4 और विकेट लेते हैं तो वह एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे. अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ वह 4 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

अर्शदीप सिंह हासिल कर सकते हैं यह रिकॉर्ड- टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह ने पारी की शुरुआत और आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है. अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक अर्शदीप सिंह चार मुकाबलों में 9 विकेट चटका चुके हैं. 6 नवंबर को जिम्बाब्वे में के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर वह 4 विकेट हासिल करने में कामयाब होते हैं, तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

इस दिग्गज को छोड़ सकते हैं पीछे- अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्शदीप सिंह 4 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो, उनके नाम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में 13 विकेट हो जाएंगे. और वह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे. टी20 क्रिकेट विश्वकप के एक सीजन में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड आरपी सिंह के नाम है. साल 2007 में उन्होंने 12 विकेट झटके थे. इस मामले में दूसरे नंबर पर इरफान पठान है. उन्होंने साल 2007 में इरफान पठान ने 10 विकेट लिए थे.