Anil Kumble : पंजाब किंग्स के कोच पर लटकी तलवार, गवांनी पड़ेगी मुख्य कोच की पदवी

Anil Kumble

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में बदलाव का दौर जारी है. हाल ही में शाहरुख खान(Shahrukh Khan) की मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) ने नए हेड कोच की नियुक्त की है. प्रीति जिंटा(Priti Zinta) के मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स(Punjab Kings) भी बड़ा बदलाव करने वाली हैं.

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच और पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले(Anil Kumble) पर तलवार लटकी हुई है क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें मुख्य कोच के पद से हटाने का मन बना लिया है. पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी ने नए हेड कोच की तलाश करना शुरू कर दिया है. इस रेस में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ओएन मोर्गन( Eoin Morgan)और ऑस्ट्रेलियन ट्रेवर बेलिस( Trever Wellis) प्रबल दावेदार हैं.

फ्रेंचाइजी नहीं बढ़ाएगी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि अनिल कुंबले के साथ पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाएगी. यह खुलासा क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में किया है. रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, “मोहाली टीम(पंजाब किंग्स) ने अनिल के साथ 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. यह कॉन्ट्रैक्ट इसी साल सितंबर में खत्म हो रहा है. फ्रेंचाइजी ने पहले ही नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है.”

सूत्र ने कहा, ‘ऐसा समझा जा रहा है की फ्रेंचाइजी ने ओएन मोर्गन और ट्रेवर बेलिस और एक पूर्व भारतीय कोच से संपर्क किया है. अंतता इनमें से ही कोई एक या फिर कोई दूसरा इस पद पर नियुक्त किया जा सकता है. पंजाब किंग्स के अधिकारियों ने कहा है कि वह अगले एक-दो हफ्ते में इसका फैसला कर लेंगे.’

ये भी पढ़ें   Team India को मिला शमी-बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, भारत को जिताएगा वर्ल्ड कप

कुंबले की कोचिंग में पंजाब टीम का प्रदर्शन अनिल कुंबले के कार्यकाल में पंजाब किंग्स को 42 में से सिर्फ सिर्फ 19 मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई है. आईपीएल 2022(IPL) में पंजाब ने लियाम लिविंगस्टन(Liam Livingston), शिखर धवन(Shikhar Dhawan), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), कागिसो रबाडा(Kagiso Rabada) जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया था, फिर भी टीम 14 में से 7 मुकाबले ही जीत पाई और छठे स्थान पर रही. टीम की कप्तानी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी.