क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना के बाद रविन्द्र जडेजा के इस बयान से मचा बवाल, जातिगत कमेंट्स की लगी झड़ी

Ravindra

न्यूज डेस्क : सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाये और कब क्या ट्रेंड करने लगे यह किसी को भी पता नहीं होता । अभी हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर और सीएसके (CSK) के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना के “मैं भी ब्राह्मण हूं” वाले बयान का विवाद थमा भी नहीं था। कि भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी ट्विटर पोस्ट के जरिए एक बयान दे डाला। जडेजा इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं और उन्होंने वहां से एक ट्वीट शेयर किया। जडेजा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, “#RAJPUTBOY FOREVER. Jai hind’ । फिर क्या शुरू हो गया ट्विटर पर बयानबाजी और कई लोग जडेजा को नसीहत भी दे रहे हैं।

देखिए, यूज़र क्या लिख रहे हैं: बता दे की जडेजा के इस ट्वीट के बाद कुछ लोग राजपूत होने का समर्थ कर रहे हैं। तो वही कुछ लोग जडेजा से नाखुश हैं और उनको नसीहत भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “सर आप सभी के प्रेरणादायक हैं आपसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं करते हम।” तो एक ने लिखा की “अपनी जाति पर अहम होना ठीक है लेकिन राष्ट्र से ऊपर कोई जाति नहीं।” ऐसे कई कमेंट्स लोग लगातार कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि “सर आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं। आप से हमें ऐसी उम्मीद नहीं थी आपका रंग, रूप और धर्म मायने नहीं रखता। हम आपको हमेशा से प्यार करते रहे हैं।

सुरेश रैना का मामला समझिए: बता दें कि रैना ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) मैच में कमेंट्रा करते हुए कहा था कि “मुझे लगता है कि मैं भी ब्राह्मण हूं और मैं 2004 से चेन्नई में खेल रहा हूं। मुझे संस्कृति से प्यार है, मैं अपने साथियों से प्यार करता हूं,” रैना ने चेन्नई की संस्कृति के बारे में बात करते हुए कहा था। जडेजा के इस ट्वीट को रैना के समर्थन में देखा जा रहा है।

भारतीय ऑलराउंडर के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर #RajputBoy ट्रेंड होने लगा है। ऐसे में हम कहे सकते हैं कि अभी रैना का विवाद थमा ही नहीं था कि जडेजा ने ये ट्वीट करके सोशल मीडिया यूजर्स को चर्चा का एक और विषय दे दिया है।

You cannot copy content of this page