8 February 2023

Venkatesh Iyer को टीम से बाहर करने पर भड़के Aakash Chopra, कहा- ये तो उदाहरण…

Venkatesh Iyer को टीम से बाहर करने पर भड़के Aakash Chopra, कहा- ये तो उदाहरण… 1

Aakash Chopra: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा अक्सर अपनी बातें खुलकर सबके सामने रखते हैं, वह अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो भी शेयर करते रहते हैं जिसमें मैच और खिलाड़ियों के लेकर बातचीत होती है. हाल ही मैं उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ऐसे खिलाड़ी का जिक्र किया है, जिसे भारतीय टीम में तो मौका मिला लेकिन फिर बिना किसी वजह से उसे बाहर कर दिया गया. आकाश ने इस मुद्दे को लेकर कई ट्वीट किए है.

वेंकटेश अय्यर का का किया जिक्र- क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर वेंकटेश अय्यर की कहानी का जिक्र किया है. 27 वर्षीय मध्यप्रदेश से आने वाले इस भारतीय ऑलराउंडर को टीम इंडिया में मौका तो मिला लेकिन उन्हें अचानक टीम से ड्रॉप कर दिया गया. इसी मामले को लेकर ट्वीट करते हुए आकाश चोपड़ा ने लिखा, “आईपीएल के प्रदर्शन को देखकर खिलाड़ियों को चुनने का एक उदाहरण- पहले चुना और फिर उससे अलग भूमिका निभाने के लिए कहा. फिर आईपीएल में ही फेल होने के बाद उन्हें टीम से पूरी तरह ड्रॉप कर दिया गया. वेंकटेश अय्यर से मिलिए पहले केकेआर के लिए ओपनिंग की फिर फिनिशर के तौर पर चुना गया और फिर ड्रॉप कर दिया गया.”

यह कैसे ठीक है- 45 वर्षीय क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, “साथ ही भारतीय सेलेक्टर्स को आईपीएल के परफॉर्मर को चुनने के संबंध में फैसला लेना होगा. यह सभी खिलाड़ी टॉप- 3 में बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए हम चाहते हैं कि वह अलग अलग भूमिका निभाएं. यह कैसे ठीक है?”

अभी तक खेले हैं मात्र 11 मुकाबले- आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम वेंकटेश अय्यर को मिला और पिछले साल उन्होंने टी20 के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया. हालांकि वह 1 साल में क्रिकेट के दो प्रारूपों में टीम इंडिया के लिए केवल 11 मुकाबले ही खेल पाए हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 9 मुकाबलों में 123 वहीं 2 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने सिर्फ 24 रन बनाए हैं.