18 वर्ष की भारतीय महिला खिलाड़ी ने किया कमाल 2 गेंद पर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज,शाहरुख खान की टीम को दिलाई जीत

Geetika Kodali

वेस्टइंडीज में द सिक्स्टी टूर्नामेंट(The 6ixty Womens Competition) खेला जा रहा है. इस बीच भारत की गीतिका कोडाली( Geetika Kodali) ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. दरअसल 18 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने शाहरुख खान(Shahrukh Khan) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ 2 गेंद पर 3 विकेट चटकाए और हैट्रिक ली. साथ ही त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 29 रनों से मात दी. द सिक्सटी टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाली गीतिका कोडाली पहली खिलाड़ी बनी.

गौरतलब है यह द सिक्स्टी टूर्नामेंट का पहला सीजन है. गीतिका कोडाली 18 वर्ष की हैं और वह अमेरिका की ओर से खेलती है. 2 विकेट लेने के बाद गीतिका कोडाली ने तीसरी बॉल वाइड फेंक दी. लेकिन इस दौरान बल्लेबाज चोई ट्रायन क्रीज से बाहर निकल चुकी थी.जिसके बाद विकेटकीपर किसिया नाईट ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया. और इस तरह गीतिका कोडाली को 2 गेंदों पर 3 विकेट मिल गया और उन्होंने हैट्रिक अपने नाम की.

वहीं इस मुकाबले की बात की जाए तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स महिला टीम ने 10 ओवर में 92 रन बनाए. त्रिनबागो की ओर से कप्तान डिएंड्रा डॉर्टिन ने 34 गेंद पर 46 रन बनाए. त्रिनबागो नाइट राइडर्स के 92 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की टीम पांच विकेट खोकर सिर्फ मात्र 63 रन ही बना सकी और इस तरह से त्रिनबागो नाइट राइडर्स को 29 रनों से जीत हासिल हुई. गीतिका कोडाली ने अमेरिका के लिए अब तक छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. छह मुकाबलों में क डाली ने 30 की औसत से और 5.29 की इकोनॉमी से 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

ये भी पढ़ें   पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दीप्ति शर्मा को बताया चीटर, तो फैंस ने कहा,‘ देश को धोखा देने वाले दूसरों को धोखेबाज कह रहे हैं’