ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर Andrew Symonds का कार दुर्घटना में निधन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया व क्रिकेटजगत पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। 18 महीने के अंतराल पर चार बड़े खिलाड़ियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। डीन जोन्स, शेन वॉर्न, रॉड मार्श, और अब एंड्रयू साइमंड्स हमारे बीच नही रहे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का एक कार दुर्घटना के बाद निधन हो गया है। यह हादसा टाउन्सविले शहर के बाहरी इलाके में रविवार (15 मई) को हुआ। साइमंड्स 46 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी लौरा और दो छोटे बच्चे क्लो और बिली हैं। उनके निधन की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और अलग-अलग जगह शोक की लहर दौड़ गई हैं।

“शुरुवाती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद ऐलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, जब वह सड़क से हट गई और लुढ़क गई। इमरजेंसी सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर और एकमात्र रहने वाले को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया, हालांकि, उनकी चोटों से मृत्यु हो गई। फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है, ”पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया।

उनके परिवार ने घटना को मान्य करार देते हुए एकांत की मांग की है। न्यूज़कॉर्प की एक रिपोर्ट के अनुसार, साइमंड्स के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की, और लोगों की सहानुभूति को स्वीकार किया। साथ ही उन्होंने इस कठिन समय में प्राइवेसी मांगी।

एंड्रयू साइमंड्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। 21वीं शताब्दी के पहले दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकास में साइमंड्स ने अहम भूमिका निभाई। बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक एंड्रयू साइमंड्स किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते थे,उनकी गेंदबाजी और अधिक प्रभावित करती है।

साइमंड्स ने 1998 में डेब्यू किया। 26 टेस्ट मैच, 198 वनडे और 14 T- 20 मुकाबलों में 7000 के करीब रन तो वहीं 150 विकेट लिए हैं। साल 2009 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला।