December 1, 2022

सरकारी योजना: छात्रों के लिए बड़ा ऐलान, केंद्र सरकार ने दी ऐसी जानकारी, जानकर रह जाएंगे हैरान

narender modi money

केंद्र सरकार योजना : छात्रों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा कई विशेष योजनाएं चलाई जा रही हैं,ताकि वे अपनी पढ़ाई ठीक से कर सकें। हाल ही में एक पोस्ट में देखा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से ग्यारहवीं से लेकर स्नातक तक के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप दिए जा रहे हैं। आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन और क्या है इस मैसेज की सच्चाई-

पीआईबी ने ट्वीट किया : पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि ‘http://pmssgovt.online’ वेबसाइट में दावा किया जा रहा है कि ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय लैपटॉप योजना 2022’ योजना के तहत सरकार ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप देने की योजना बना रही है।

आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क करें : पीआईबी ने आगे कहा है कि अगर आप केंद्र सरकार की किसी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं,तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाना चाहिए। इसके अलावा किसी अन्य प्लेटफॉर्म से मिली जानकारी पर विश्वास न करें।

आप वायरल मैसेज की फैक्ट चेक भी कर सकते हैं : अगर आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट या व्हाट्सएप पर किसी खबर पर शक है तो आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करवा सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा।