29 January 2023

भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस फरवरी तक रहेंगी कैंसिल, जानें – डिटेल…

भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस फरवरी तक रहेंगी कैंसिल, जानें - डिटेल… 1

न्यूज डेस्क : देश में ठंड काफी बढ़ गई है। इसका कहर देश के कई राज्यों समेत बिहार में काफी है। जिससे धुंध की समस्या बढ़ती जा रही है। इस कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। वहीं, कई ट्रेनों के फेरे भी कम कर दिए गए हैं। कोहरे को ध्यान में रखते हुए पूर्व रेलवे ने दो जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही दो ट्रेनों के फेरे भी कम कर दिए हैं। इससे रेलवे को होने वाले नुकसान से ज्यादा लोग चिंतित हैं।

ये ट्रेनें हुई रद्द

इन रद्द किए जाने वाले ट्रेनों में न्यू देहली-मालदा टाउन एक्सप्रेस (14004), मालदा टाउन-न्यू देहली एक्सप्रेस (14003),कामख्या-गया सप्ताहिक एक्सप्रेस(15620), गया-कामख्या सप्ताहिक एक्सप्रेस (15619) शामिल है। इसके अलावा कई ट्रेनों की ट्रिप में भी कमी को गई है।

यह दो खास ट्रेनों के ट्रिप में भी फेरबदल

गरीब रथ सप्ताह में एक बार और विक्रमशिला एक्सप्रेस दोनों दिशाओं में दो दिन नहीं चलेगी। आनंद विहार टर्मिनल से चलने वाला गरीब रथ प्रत्येक बुधवार और प्रत्येक गुरुवार को भागलपुर से रद्द रहेगा। विक्रमशिला एक्सप्रेस हर मंगलवार और गुरुवार को भागलपुर और हर बुधवार और शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनल से रद्द रहेगी।

इसके अलावा कई ट्रेनों को रद्द किया गया है आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं इस वक्त किसी भी यात्रा पर निकलने के लिए रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर लेना बुद्धिमानी साबित होगा दरअसल इन ट्रेनों के रद्द होने पर यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।