Friday, July 12, 2024
Railway News

इस टाइम पर TT नहीं कर सकता कोई सवाल और नहीं देख सकता आपका टिकट

देश में करोड़ों लोग इस वक्त भारतीय रेलवे में सफर कर रहे हैं, चाहे दिन हो या रात, भारतीय रेलवे हमको हर जगह पहुंचाने में सक्षम रहती है, आपको बता दें की ट्रेन का टिकट लेना अब काफी जरूरी हो गया है। कई लोग सोच में पड़ जाते हैं की टीटी गलत समय पर ट्रेन का टिकट चेक करने के लिए क्यों आ जाता है ? आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वह कौन सा ऐसा समय है जिस वक्त टीटी व्यक्ति को परेशान नहीं कर सकता।

अब हम आपको असली जानकारी बताते हैं, दरअसल रात के 10:00 बजे से लेकर सुबह के 6:00 बजे तक टीटी आपकी टिकट नहीं चेक कर सकता है। यह रेल ने एक नया नियम तैयार किया है लेकिन इस नियम की जरूरत उन लोगों को होती है जिनका यात्रा का समय ही 10:00 बजे से शुरू होता है, यानी कि जो लोग यात्रा 10:00 बजे से शुरू करते हैं उनके ऊपर यह नियम लागू होगा।

साथ-साथ सुबह 6:00 के बाद आपको मिडिल बर्थ भी खोलनी होती है, ताकि यात्री आराम से बैठकर सफर कर सके। यदि अन्य चीजों की बात करें तो आप ट्रेन में जोर-जोर से गाना नहीं गा सकते साथ ही साथ संगीत भी नहीं सुन सकते हैं। आप प्लेटफार्म टिकट को लेकर भी यात्रा कर सकते हैं, सबसे पहले आपको प्लेटफार्म टिकट लेना होगा उसके बाद आप ट्रेन के भीतर बैठकर टीटीई से नई जगह का टिकट खरीद कर आगे की यात्रा को पूरी कर सकते हैं।