Friday, July 19, 2024
Railway News

Jhanjharpur-Maharail Train : झंझारपुर-महरैल तक चलेगी पैसेंजर ट्रेन, टाइम टेबल हुआ जारी…

डेस्क : अब झंझारपुर से महरैल जाना आसान हो जाएगा। झंझारपुर-महरैल ट्रेन (Jhanjharpur-Maharail Passenger Train) का परिचालन शुरू होने वाला है। कुछ ही दिनों में इस लाइन पर डेमू ट्रेन चलायी जायेगी। इस ट्रेन के परिचालन से स्थानीय लोगों की यात्रा आसान हो जायेगी।

झंझारपुर-महरैल तक इस ट्रेन के परिचालन की बात सुनकर पूरे इलाके में खुशी का माहौल है। लोगों का कहना है कि करीब 6 साल 9 महीने बाद महारेल से ट्रेन परिचालन शुरू हो रहा है। अगले वर्ष इस ट्रेन को खुटौना तक बढ़ा दिया जायेगा। आइये इसके बारे में जानें।

ट्रेन अप और डाउन दिशा में चलेगी

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि जोगबनी-दानापुर एक्सप्रेस का उद्घाटन, झंझारपुर डेमू का फारबिसगंज तक विस्तार और झंझारपुर से महारेल के बीच सभी ट्रेनों का एक साथ उद्घाटन होने की संभावना है।

चर्चा है कि जनवरी में प्रधानमंत्री और रेल मंत्री इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखा सकते हैं। मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक द्वारा तैयार की गई समय सारणी में झंझारपुर और महरेल के बीच अप और डाउन दिशा में एक जोड़ी ट्रेन और दरभंगा और महरेल के बीच अप-डाउन दिशा में एक जोड़ी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है.

ये है टाइम टेबल

दरभंगा-महारेल डेमू स्पेशल दरभंगा से सुबह 05:00 बजे प्रस्थान कर 06:10 बजे झंझारपुर पहुंचेगी और 06:45 बजे महारेल पहुंचेगी, जबकि महारेल से वापसी में यह ट्रेन शाम 06:00 बजे महारेल से खुलेगी और पहुंचेगी। सुबह 06:15 बजे झंझारपुर, जबकि 08:00 बजे दरभंगा पहुंचेगी। इसी तरह झंझारपुर-महरैल डेमू स्पेशल सुबह 09:30 बजे झंझारपुर से खुलेगी और 10:00 बजे महरैल पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन झंझारपुर से 02:40 बजे खुलेगी और 03:10 बजे महरैल पहुंचेगी।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।