Friday, July 19, 2024
Railway News

Special Train : अब दिवाली-छठ घर जाना होगा आसान, चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट..

डेस्क : देश में त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। शहर में रहने वाले लोग अपने गांवों की ओर जा रहे हैं। इस वजह से ट्रेनों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। अगर आप भी गांव जाना चाहते हैं और ट्रेन में टिकट नहीं मिल पा रहा है तो यह लेख आपके लिए है।

रेलवे यात्रियों को ध्यान में रखते हुए कुछ खास पहल शुरू करता है। इसी कड़ी में रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। अगर आप ट्रेनों में वेटिंग टिकट से बचना चाहते हैं तो ये स्पेशल ट्रेनें आपके लिए अच्छा विकल्प हैं।

खास मौकों पर चलाई जाती हैं ये ट्रेनें

लोक आस्था का महान पर्वत छठ और दिवाली के लिए बिहार जाने वाले यात्रियों के सुविधा को देखते हुए दिल्ली से कई स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इसको लेकर रेलवे की ओर से घोषणा कर दी गई है। ऐसे में अब रेलवे की ओर से दिल्ली से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी, ताकि त्योहारी सीजन में लोग आसानी से अपने घर जा सकें।

यहां जानिए दिल्ली से चलने वाली छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के बारे में-

ट्रेन 1 – आनंद विहार टर्मिनल जयनगर स्पेशल (04060/04059)

ट्रेन 2 – ट्रेन संख्या 04488/04487 आनंद विहार – गोरखपुर स्पेशल

ट्रेन 3 – गाड़ी संख्या 04010/04009 आनंद विहार टर्मिनल जोगबनी स्पेशल

ट्रेन 4 – गाड़ी संख्या 01664/01663 आनंद विहार टर्मिनल सहरसा स्पेशल

ट्रेन 5 – नई दिल्ली दरभंगा स्पेशल (04012/04011)

ट्रेन 6 – मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस स्पेशल (05271/05272)

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।