Friday, July 19, 2024
Railway News

Train में बिजली कट गई…यात्रियों ने TTE को टॉयलेट में बंद कर दिया! जानें- फिर क्या हुआ..

Indian Railway News : भारतीय रेलवे से रोजाना लाखों की संख्या में लोग यात्रा करते हैं। ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्रियों को कई समस्याओं से भी गुजरना पड़ता है। कई बार तो समस्याओं के चलते रेल कर्मचारियों और यात्रियों के बीच गहमा गहमी की स्थिति भी बन जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला 11 अगस्त को सुहेलदेव एक्सप्रेस से सामने आई है। दरअसल ट्रेन के AC कोच में बिजली चली गई, जो काफी देर तक नहीं आई। इसके बाद यात्रियों और TTE के बीच बहस शुरू हो गई। इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स टीटीई को टायलेट में बंद करने की कोशिश कर रहा है।

सुहेलदेव एक्सप्रेस शाम 6:45 बजे दिल्ली के आनंद विहार से रवाना होती है और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुंचती है। ट्रेन अभी आनंद विहार से चली ही थी कि कुछ देर बाद दो एसी बोगियों- बी1 और बी2 में बिजली चली गयी. बिजली नहीं थी इसलिए एसी भी काम नहीं कर रहा था।

शुरुआत में यात्रियों को लगा कि कुछ गड़बड़ी हुई होगी, इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। पर ऐसा हुआ नहीं। यात्रियों का पारा चढ़ने लगा। उन्होंने ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) से पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यात्री परेशान हो उठे।

पीटीआई के द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में यह स्पष्ट नजर आ रहा है कि यात्री टीटीई को टॉयलेट में बंद करने के लिए अंदर धकेल रहे हैं। वीडियो में एक युवक कह ​​रहा है, कुछ लोग सेकेंड एसी में जाने की बात कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि 2-3 कर्मचारी बिजली बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन बिजली नहीं आई है।

इस संबंध में पीटीआई ने ट्वीट किया कि आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को आश्वासन दिया है कि बिजली गुल होने की समस्या को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। ताजा जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन टूंडला पहुंच चुकी है। इंजीनियरों ने बी1 की बिजली खराबी को ठीक कर लिया है। बी2 में बिजली बहाल करने का काम चल रहा है। बता दें, तकनीकी खराबी के लिए टीटीई को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है। वे रेलवे के वाणिज्यिक विभाग के कर्मचारी हैं। बिजली का एक अलग विभाग है।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।