January 21, 2022

स्वर्ण मंदिर के दरबार साहब की तलवार उठाने घुसा युवक, भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला

पंजाब के अमृतसर स्वर्ण मंदिर से चौकाने वाली घटना सामने आयी है । यहाँ पवित्र गुरु ग्रंथ साहब को लेकर बेअदबी से पेश आने वाले युवक के साथ कथित तौर पर lynching कर पीट पीट कर हत्या कर दी गयी है ।

उठा ली थी तलवार पंजाब के शहर अमृतसर में प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में एक अज्ञात शख्स ने रेलिंग फांदकर स्वर्ण मंदिर के अंदर जाने की कोशिश की। यह वाकया उस वक्त हुआ, जब पाठ चल रहा था।उस शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की।लेकिन एसजीपीसी के सेवादारों ने उसे स्वर्ण मंदिर के अंदर ही तुरंत धर दबोचा,जिसके बाद उसको पीट-पीटकर मार दिया गया. आरोपी शख्स पवित्र ग्रंथ तक नहीं पहुंच पाया था. जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस उपायुक्त पीएस भंडाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला व्यक्ति लगभग 24 से 26 वर्ष का था और उसकी पहचान की जा रही है. सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। एक घटना के बाद से स्वर्ण मंदिर का माहौल गरमा गया है।मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है वही, तमाम राजनीतिक दलों ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से लेकर तमाम बड़े नेताओं ने बेअदवी की कोशिश की निंदा की. सीएम चन्नी ने पुलिस अधिकारियों को जांच का आदेश दिया है. इस संवेदनशील मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पंजाब सरकार को जांच में मदद का भरोसा दिलाया है।

इस घटना को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘’आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है। सब लोग सदमे में हैं. ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले.’’ पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से लेकर प्रकाश सिंह बादल तक सब ने घटना की निंदा की है।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल