चुनाव प्रचार आज समाप्त,घर घर जनसंम्पर्क मे जुटे प्रत्यासी व पार्टी कार्यकर्ता

खोदावंदपुर,बेगुसराय : चरियाबरियारपुर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कार्य रविवार की शाम समाप्त हो गया।सभी प्रत्यासी व उनके समर्थक कार्यकर्ता घर घर जाकर अपने पक्ष में मतदाताओं को रिझाने के लिए जुट गए है।प्रचार समाप्त होते ही गत एक पखवाड़े से क्षेत्र में कला जत्था व ध्वनिविस्तारक यंत्र से गूंज रहे कर्णभेदी लोकलुभावन नारो व वादों का शोर भी थम गया है।चेरिया बरियारपुर विधानसभा में विधायक बनने के लिए कुल 17 प्रत्यासी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इनमें मुख्यरूप से महागठबंधन से राजद के प्रत्यासी, एनडीए से जदयू के प्रत्यासी, लोक जनशक्ति पार्टी से प्रत्यासी तथा राष्ट्रीय लोक समता के प्रत्यासी द्वारा प्रचार प्रसार में दिन रात एक कर एड़ी चोटी का पसीना बहाया गया है। यहां से विधायक का शेहरा किनके माथे सजेगा,ये तो आनेवाला समय ही बताएगा। चुनाव प्रचार की बात करें तो खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र में प्रचार के दौरान राष्ट्रीय नेताओ में खोदावंदपुर प्रखंड मैदान में महागठबंधन से राजद प्रत्यासी डॉ. कन्हैया कुमार ने सड़क मार्ग से चलकर पहुंचते हुए एक महती जनसभा को संबोधित किया। वहीं राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने भी हेलीकॉप्टर से खोदावंदपुर मैदान पहुंचकर अपने प्रत्यासी के पक्ष में प्रचार प्रसार करते हुए जिताने का आह्वान किया।

जबकि श्री दुर्गा उच्च विद्यालय के प्रांगण में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने हेलीकॉप्टर से पहुंचकर अपने दल के प्रत्यासी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।इन तीनो दल के अलावे दूसरे किसी भी दल के नेता व स्टार प्रचारक अपने प्रत्याशियों के पक्ष में रैली या आम सभा को संबोधित करने नही पहुंचे।चेरिया बरियारपुर में प्रमुख गठबंधनों में एक एनडीए से जदयू के प्रत्यासी पूर्व मंत्री कुमारी मंजू वर्मा के समर्थन में उनके दल या गठबंधन से किसी भी राष्ट्रीय नेता व स्टार प्रचारक या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यहां या चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र में नही आना चर्चा का विषय बना है।

चुनाव प्रचार के दौरान रैलियों या आमसभा से लेकर राजनीतिक दलों द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने व चुनावी माहौल बनाने के लिए रॉड शो का सहारा भी लिया गया।इनमें राजद प्रत्यासी राजवंसी महतो और डॉ. कन्हैया कुमार, रालोसपा प्रत्यासी सुदर्शन सिंह, पुरलर्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी,एनडीए से जदयू प्रत्यासी मंजू वर्मा ने भी रॉड शो कर चुनावी माहौल बनाने व मतदाताओं को रिझाने के भरसक प्रयास किया।